Holashtak Zodiac Sign: होलाष्‍टक पर इन 3 राशियों को रहना होगा सावधान, हो सकता है भारी नुकसान

Holashtak Zodiac Sign: हिंदूओं का प्रमुख त्‍योहार होली का पर्व आने में अभी कुछ दिन शेष है.  दिन बाकी हैं, लेकिन उससे 8 दिन पहले ही होलाष्टक की शुरुआत हो जाएगी. आपको बता दें कि इस साल होली का पर्व 25 मार्च को मनाया जाएगा, जबकि 24 मार्च को होलिका दहन होगा. ऐसे में होलाष्‍टक की शुरुआत 17 मार्च 2024 से हो रही है, जो 24 मार्च को समाप्‍त होगी.

ऐसी मान्‍यता है कि होलाष्‍टक के दौरान कोई भी शुभ काम नहीं करना चाहिए. वहीं, इस बार का होलाष्‍टक कुछ राशियों के लिए (Holashtak Zodiac Sign) भी शुभ नहीं होने वाला है. क्योंकि 18 मार्च को शनि देव कुंभ राशि में प्रवेश उदय होंगे. जबकि 14 मार्च को सूर्य देव के मीन राशि में प्रवेश करने से ग्रहण योग भी बन गया है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो कुछ राशियों पर शनि देव के उदय और ग्रहण योग का बुरा प्रभाव पड़ने वाला है. ऐसे में आइए जानते है कि होलाष्टक पर शनि देव का उदय किन राशियों (Holashtak Zodiac Sign) के लिए अशुभ होने वाला है.

Holashtak Zodiac Sign: मकर राशि

होलाष्टक में शनि देव का उदय मकर राशि के जातकों के लिए शुभ नहीं रहने वाला है. ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार, होलाष्टक का प्रभाव मकर राशि वाले लोगों के करियर और कारोबार पर पड़ेगा. इसके साथ ही स्वास्थ्य पर भी इसका असर देखने को मिलेगा. इसलिए इस राशि के जातको को पहले से ही सर्तक रहने की जरूरत है, और अपने सेहत को लेकर कोई भी लापरवाही न करें.

Holashtak Zodiac Sign: कुंभ राशि

ज्योतिषियों के मुताबिक, होलाष्टक पर ग्रहों की चाल में बदलाव होने से कुंभ राशि के जातकों को भी कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में फूंक-फूंक कर कदम उठाना होगा. क्‍योंकि जरा सी भी गलती आपको भारी नुकसान करा सकती है. इसलिए कारोबार में सावधानी जरूर बरतें. इसके साथ ही किसी भी व्यक्ति पर आंख बंद कर भरोसा न करें.

Holashtak Zodiac Sign: मीन राशि

वहीं, मीन राशि के लिए होलाष्टक अशुभ रहने वाला है. इस दौरान इस राशि के जातकों का कारोबार में कोई नुकसान हो सकता है. धन हानि होने की संभावना बन रही है. साथ ही मीन राशि के जातकों को आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है. जिससे उनका मन काफी परेशान रहेगा. वहीं, इस राशि के जातको का मानसिक स्थिति ठीक न होने से तनाव बना रहेगा. जिसके चलते किसी भी काम को करने में मन नहीं लगेगा.

इसे भी पढ़े:-

Holashtak 2024: इस दिन से शुरू हो रहा होलाष्‍टक, जानिए इस समय क्‍यो होती हैं शुभ कार्य करने की मनाही

Holi 2024: नवविवाहिता मायके में क्यों मनाती है पहली होली? जानिए क्‍या हैं इसके पीछे की मान्यताएं

Holi Wishes 2024: होली के अवसर पर इन खुबसूरत संदेशों के जरिए अपनों को दें बधाई

Holi ke Upay: इस होली करें ये उपाए, जीवन की सारी समस्‍याओं से मिलेगी मुक्ति

Holi Special Buses: होली पर घर जानें में नहीं होगी परेशानी, परिवहन विभाग करेंगा अतिरिक्‍त बसों का संचालन

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *