IPL 2024 को लेकर बड़ा अपडेट,भारत से बाहर हो सकता है आईपीएल का दूसरा फेज

IPL 2024: देश में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस बार आईपीएल 2024 के दूसरे चरण का आयोजन भारत से बाहर करने की प्‍लानिंग कर रहे है. रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई के अधिकारी यूएई में हैं और आईपीएल का दूसरा चरण गल्फ देश में कराने का मौके की तलाश में है. दरअसल, यह फैसला इसलिए लिया जा रहा है क्योंकि लोकसभा चुनाव की तारीख आईपीएल के दूसरे चरण से टकराने की संभावना है.

वहीं, आज दोपहर लोकसभा चुनाव की तारिखों की घोषणा होनी है, ऐसे में चुनाव के तारिखों के ऐलान होने के बाद ही बीसीसीआई आईपीएल के अगले चरण को देश के बाहर कराने पर कोई अंतिम फैसला ले सकता है. 

IPL 2024: खिलाड़ियों को पासपोर्ट जमा कराने कहा गया

इस मामले की जानकारी देते हुए BCCI अधिकारी बताया कि फिलहाल बोर्ड के कुछ शीर्ष अधिकारी दुबई में हैं और आईपीएल का दूसरा चरण भी दुबई में ही कराने की संभावना की तलाश कर रहे है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ फ्रेंचाइजी ने खिलाड़ियों से उनके पासपोर्ट जमा करने के लिए भी कह दिया है.

IPL 2024: कहां कहां खेला जा चुका है मैच

आपको बता दें कि इससे पहले 2014 में भी आईपीएल का पहला चरण लोकसभा चुनाव को देखते हुए यूएई में आयोजित कराया गया था, जबकि 2019 में लोकसभा चुनाव होने के बावजूद आईपीएल का पूरा सीजन भारत में ही हुआ था.  इसके अलावा साल 2009 में ही आईपीएल पूरी तरह से विदेश में (दक्षिण अफ्रीका) खेला गया था.

IPL 2024: 22 मार्च को होगा पहले चरण का मुकाबला

लोकसभा चुनाव के तारिखों का ऐलान नहीं होने के चलते बीसीसीआई ने भी आईपीएल 2024 का पूरा कार्यक्रम घोषित नहीं किया है. लेकिन बोर्ड ने इस लोकप्रिय टूर्नामेंट के 17वें सीजन के पहले चरण का कार्यक्रम घोषित किया था, जिसमें 21 मैच शामिल थे. वहीं, आईपीएल के पहले चरण का 22 मार्च को चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) और रायल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के बीच होने वाले मैच से शुरू होगा, जबकि पहले फेज का अंतिम मुकाबला 7 अप्रैल को लखनऊ सुपरजाएंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. 

इसे भी पढ़े:-Yasin Malik की पार्टी पर बढ़ा प्रतिबंध, गृहमंत्री बोले- देश की अखंडता को चुनौती देने वाले को भुगतना होगा कठोर परिणाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *