Yasin Malik की पार्टी पर बढ़ा प्रतिबंध, गृहमंत्री बोले- देश की अखंडता को चुनौती देने वाले को भुगतना होगा कठोर परिणाम

Yasin Malik: कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक के संगठन पर पांच साल के लिए और प्रतिबंध बढ़ा दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐलान करते हुए कहा कि ‘जम्मू और कश्मीर लिबरेशन फ्रंट’ पांच साल के लिए एक गैरकानूनी संगठन रहेगा. वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रतिबंधित संगठन जम्मू-कश्मीर में आतंक और अलगाववाद को बढ़ावा देने वाली गतिविधियों में शामिल है.

मोदी सरकार ने जेल में बंद आतंकवादी यासीन मलिक के नेतृत्व वाले जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट, जम्मू कश्मीर पीपुल्स फ्रीडम लीग और जम्मू-कश्मीर पीपुल्स लीग के चार धड़ों पर प्रतिबंध लगा दिया है.

Yasin Malik: भुगतने होंगे कठोर परिणाम

इस मामले में शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह ने फैसला सुनाते हुए कहा कि यदि कोई देश की सुरक्षा, संप्रभुता और अखंडता को चुनौती देगा तो उसे कठोर कानूनी परिणाम भुगतने होंगे.

Yasin Malik भारत की अखंडता के लिए खतरा

उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जम्मू एवं कश्मीर लिबरेशन फ्रंट) का ऐलान किया है. इस दौरान यासीन मलिक गुट को अगले पांच साल के लिए गैरकानूनी संगठन के रूप में नामित किया गया है. बता दें कि जम्मू कश्मीर पीपुल्स फ्रीडम लीग ने आतंकवाद के माध्‍यम से जम्मू कश्मीर को अलग अलग करने और उसे बढ़ावा देकर भारत की अखंडता के लिए खतरा पैदा किया है. 

इसे भी पढ़े:- Liquor Scam Case: दिल्ली के सीएम केजरीवाल को बड़ी राहत, एक लाख की सिक्‍योरिटी पर मिली जमानत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *