Holi Special Buses: होली पर घर जानें में नहीं होगी परेशानी, परिवहन विभाग करेंगा अतिरिक्‍त बसों का संचालन

Holi Special Buses: यूपी परिवहन विभाग ने होली के अवसर पर लोगों के आवागन में सुविधा प्रदान करने के लिए अतिरिक्त बसों के संचालन की व्यवस्था की है. यात्रियों की सुविधा के लिए अधिक से अधिक बसों का संचालन 22 मार्च से 1 अप्रैल तक किया जाएगा. आपको बता दें कि इस बार होली का पर्व 24, 25 मार्च को पड़ रहा है. उसके बाद गुड फ्राइडे और रविवार की छ़ट्टियां रहेंगी, जिसके लिए लोग आने के जाने के लिए बसो का ही इस्‍तेमाल करेंगे. जिसको ध्‍यान में रखते हुए परिवहन विभाग ने इन अतिरिक्त बसों के संचालन का फैसला लिया है.

Holi Special Buses: प्रोत्साहन योजना भी लागू

 वहीं, परिवहन विभाग मुख्यालय के प्रधान प्रबंधक संचालन मनोज कुमार ने इस अतिरिक्त बसों के संचालन की व्‍यवस्‍था को लेकर सभी क्षेत्रीय प्रबंधक, सेवा प्रबंधक आदि को निर्देश भेंजे हैं. जारी निर्देशों के अनुसार, इस अवधि में निगम के संचालन की आय में वृद्धि के लिए पूर्व की तरह प्रोत्साहन योजना भी लागू की गई है.

Holi Special Buses: इन शहरों में भी की जाएगी ऐसी ही व्‍यवस्‍था

बता दें कि प्रोत्साहन अवधि के शुरुआती दिनों में दिल्ली से पूर्वी दिशा के यात्रियों को ले जाने के लिए अधिक से अधिक बसें चलाई जाएंगी, जो होली के दिन शाम तक यात्रियों को उनके गंतव्य स्‍थान तक पहुंचाती रहेंगी. ठीक इसी प्रकार की व्यवस्था लखनऊ और कानपुर में भी की जाएगी. होली के बाद 1 अप्रैल तक लोगों की वापसी किए जाने के अंतर्गत अधिक बसों का संचालन किया जाएगा.

इसे भी पढ़े:- Holi ke Upay: इस होली करें ये उपाए, जीवन की सारी समस्‍याओं से मिलेगी मुक्ति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *