Punjab: अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी सिंडिकेट का भांडाफोड़, अंतरराज्यीय हथियार तस्करी मामलें में भी दो गिरफ्तार

Punjab: पंजाब के जालंधर में कमिश्नरेट पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी सिंडिकेट के साथ ही अंतरराज्यीय हथियार तस्करी रैकेट के एक संगठित नेटवर्क की रीढ़ तोड़ते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन दोनों मामलों में बड़ी मात्रा में ड्रग्स बरामद किया गया है.

इन मामलों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए पुलिस (Punjab) कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने बताया कि गुरप्रीत सिंह उर्फ लाडा को पुलिस ने 10 मार्च को एक अवैध पिस्तौल और दो कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था और जांच के दौरान पता चला कि वह पुलिस द्वारा जब्त किए गए हथियारों की अंतरराज्यीय तस्करी में शामिल था.  आगे की जांच के आधार पर पुलिस ने अभिषेक उर्फ भोलू, रमनदीप सिंह और जगरूप सिंह को गिरफ्तार किया. इन तीनों के पास से 7 पिस्तौल, 12 कारतूस, 11 मैगजीन, एक स्विफ्ट कार और एक मोटरसाइकिल सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए है.

Punjab: आठ हथियारों के साथ 12 मैगजीन बरामद

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि चारों से कुल बरामदगी में आठ हथियारों के साथ 12 मैगजीन शामिल हैं. उन्‍होंने बताया कि अवैध हथियार प्राप्त करने के उद्देश्यों में व्यक्तिगत प्रतिशोध और संगठित खरीद प्रयासों का मिश्रण सामने आया है. पुलिस आयुक्त ने कहा कि गुरप्रीत सिंह ने व्यक्तिगत दुश्मनी के चलते लुधियाना से हथियार खरीदे, जबकि अभिषेक मध्य प्रदेश में स्थानों तक पहुंचने के लिए रमनदीप सिंह की मदद पर निर्भर था.

Punjab: अवैध रैकेट के संचालक

उन्होंने बताया कि यह खतरनाक गैंगस्टर लखबीर सिंह लांडा के अंतरराज्यीय हथियार तस्करी नेटवर्क का हिस्सा था, जिसका पिछले महीने कमिश्नरेट पुलिस ने तीन लोगों की गिरफ्तारी और हवाला पैसे के माध्‍यम 17 हथियारों और 33 मैगजीन की बरामदगी के साथ भंडाफोड़ किया था.
स्वपन शर्मा ने कहा कि जब्त किए गए हथियारों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है और अमेरिका स्थित गैंगस्टर गुरदेव गिल और लखबीर सिंह लांडा इस अवैध रैकेट के संचालक हैं.

Punjab:25 किलो अफीम के साथ नौ तस्‍कर गिरफ्तार

इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने बताया कि कमिश्नरेट पुलिस ने इसी महीने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग गिरोह का भंडाफोड़ किया है. जिसमें करीब 25 किलो अफीम के साथ 9 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है, जो इस रैकेट का हिस्सा थे. उन्होंने कहा कि इनमें से एक आरोपी की पहचान गगनदीप सिंह के रूप में हुई है, जो कूरियर सेवा में काम करता था, उसे 2 किलोग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया है.

स्वपन शर्मा ने बताया कि इस गिरोह द्वारा की गयी अफीम की कुल बरामदगी 29 किलोग्राम है. और यह गिरोह कूरियर सेवा के माध्यम से विदेशों में अफीम की तस्करी करता था.

इसे भी पढ़े:- Meerut: चार्जिंग पर लगा मोबाइल फटने से तेज धमाका, चार बच्चों की मौत, पति-पत्नी घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *