Azamgarh: पीएम मोदी ने दी 782 परियोजनाओं की सौगात, कहा- नया इतिहास लिख रहा आजमगढ़  

PM Modi Azamgarh Visit: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजमगढ़ से यूपी समेत देश के सात राज्यों को करीब 34,676 करोड़ रुपये के कई विकास परियोजनाओं की सौगात दी. पीएम मोदी ने वर्चुअली कई स्थानों पर हवाई अड्डों का उद्घाटन किया और विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी.

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज यहां सिर्फ आजमगढ़ ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ हो रहा है. जिस आजमगढ़ को देश के पिछड़े इलाकों में गिनते थे, आज वही आजमगढ़ देश के लिए विकास का नया अध्याय लिख रहा है.

आज चमक रहा आजमगढ़ का सितारा

पीएम मोदी ने कहा कि आज आजमगढ़ का सितारा चमक रहा है. एक जमाना था जब दिल्ली से कार्यक्रम होता था और देश के अलग-अलग स्‍थानों से लोग जुड़ते थे, लेकिन आज आजमगढ़ में कार्यक्रम हो रहा है और लोग देश के अलग-अलग जगहों से जुड़े हैं.

पीएम मोदी का विपक्ष पर प्रहार

उन्‍होंने कहा कि पिछले कई दिनों से मेरे समय की मर्यादा के चलते मैं एक ही स्‍थान से अनेकों प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण कर रहा हूं. जब लोग सुनते हैं कि देश में एक साथ इतने हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन, आईआईएम, एम्‍स लोग अचरज हो जाते हैं. वो कहते है ये चुनाव का मौसम है., चुनाव के मौसम में पहले क्या होता था? पहले की सरकारों में बैठे लोग जनता की आंख में धूल झोंकने के लिए घोषणाएं कर देते थे, कभी-कभी इनकी हिम्मत इतनी होती थी की सदन में भी रेलवे की घोषणाएं घोषित कर देते थे.

लोगों ने देखा है यहां का माफिया राज

उन्होंने आगे कहा कि अनंतकाल तक ये विकास का गढ़ बना रहेगा, ये मोदी की गारंटी है. आज आजमगढ़ में एक नया इतिहास लिखा जा रहा है. यहां से विदेश तक जो भी आजमगढ़ का है उससे आज बहुत खुशी हो रही होगी. आपका ये प्यार और आजमगढ़ का ये विकास जातिवाद परिवारवाद और वोटबैंक के भरोसे बैठे इंडि गठबंधन की नींद उड़ा रहा है. यहां के लोगो ने माफिया का राज देखा है आज यहां का कानून भी जनता देख रही है.

पीएम मोदी कर रहें पैसों की बौछार

वहीं, कार्यक्रम के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज से 10 साल पहले आजमगढ़ की पहचान क्या थी? जिस आजमगढ़ को पिछली सरकारों के चलते अपराध और माफिया गतिविधियों का गढ़ बना दिया गया था आज उसी आजमगढ़ में आकर प्रधानमंत्री पैसे की बौछार कर रहे हैं.

इन परियोजनाओं का हुआ शिलान्‍यास

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिन परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है, उसमें रेलवे के 11, सिविल के 15, जलशक्ति के आठ, हाउसिंग एंड अर्बन व रूरल के 746 और स्टेट सेक्टर की दो परियोजनाएं भी शामिल हैं.

इसे भी पढ़े:-CM योगी हुए Depfake के शिकार, डायबिटीज के दवा का करवाया गया प्रचार, थाने में दर्ज हुई FIR

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *