Punjab: बॉर्डर पर खेत में दबी हेरोइन को BSF ने किया जब्त, 10 दिन में 150 करोड़ की ड्रग्स बरामद

Punjab Border News: अमृतसर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बीएसफ के जवानों ने एक खेत में गाड़े गए  नशीले पदार्थों के दो पैकेट को जब्त किया हैं। इतना ही नही, इसके अलावा भी इसी सेक्टर में बीएसएफ ने एक टूटा हुआ ड्रोन भी बरामद किया है।

सूत्रों के मुताबिक, बीएसएफ के अधिकारियों ने खुफिया सूचना के आधार पर एक किसान को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। जिसके बाद किसान की निशानदेही पर बीएफएफ ने खेतों में गाड़े गए हेरोइन  के दो पैकट बरामद किए हैं।

आपको बता दें कि बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को विशेष सूचना के आधार पर भरोपाल गांव से एक संदिग्ध किसान को हिरासत में लिया गया था। उन्होंने कहा कि बीएसएफ ने पंजाब पुलिस  में उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। पूछताछ करने पर किसान  ने बताया कि उसने गांव के पास सीमा पर लगी बाड़ के आगे नशीले पदार्थ की खेप छिपाई गई है। उस जगह की पहचान करने के बाद जमीन की खुदाई करवाई गई जहां से नशीले पदार्थों के दो पैकेट बरामद किए गए।

वहीं, बीएसएफ ने आज तड़के अमृतसर जिले के सैदपुर कलां गांव के बाहरी इलाके में एक विशेष सूचना के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया। सुबह करीब 7.20 बजे गांव के गुरुद्वारे के पास टूटी हालत में एक ड्रोन मिला है। यह ड्रोन डीजेआई मैट्रिक्स 300 आरटीके सीरीज क्वाडकॉप्टर है। ड्रोन बरामद होने से पूरे इलाके में बीएसएफ का सर्च अभियान जारी है।

आपको बता दें कि पंजाब बॉर्डर पर पिछले 10 दिनों से ड्रोन के द्वारा हेरोइन की खेप को भेजने का सिलसिला लगातार जारी है। वहीं, दस दिनों में बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने ड्रोन से गिराई गई लगभग 30 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 150 करोड़ रुपये कीमत बताई जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *