दाऊद इब्राहिम को दिया गया जहर? मुंबई हमले का मास्‍टरमाइंड कराची अस्‍पताल में भर्ती

Dawood Ibrahim: मुंबई हमले का मास्‍टरमाइंड और अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसे जहर देकर मारने की कोशिश की गई है. जिसके बाद उसे कराची में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. हालांकि इस खबर में कितनी सच्‍चाई है, कितनी नहीं अभी इस बात की पुष्टि नहीं की गई है.

Dawood Ibrahim: अस्पताल में भर्ती होने को लेकर रहस्य

बता दें कि दाऊद के कराची के अस्पताल में भर्ती किए जाने की भी किसी ने पुष्टि नहीं हो पाई है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि उसे अचानक अस्पताल में भर्ती कराने के पीछे का कारण जहर हो सकता है. कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो दाऊद को अज्ञात लोगों ने जहर दे दिया, जिससे उसकी तबीयत अचानक खराब हो गई.

गौरतलब है कि इससे पहले भी दावा किया गया था कि दाऊद इब्राहिम कई गंभीर बीमारियों से ग्रसित है. पिछले दिनों चर्चा थी कि गैंग्रीन के कारण कराची के एक अस्पताल में उसके पैर की दो उंगलियां काट दी गई थीं. हालांकि, इस बात की भी पुष्टि नहीं हुई थी.

Dawood Ibrahim: मुंबई हमलों का मास्टरमांइड है दाऊद

दाऊद भारत के कई हमलों और आतंकी गतिविधियों का मास्‍टरमाइंस था. मालूम हो कि मोस्ट वांटेड आतंकवादी और डी-कंपनी का प्रमुख दाऊद इब्राहिम भारत का भगोड़ा है. वह 1993 के मुंबई बम विस्फोटों का मास्टरमाइंड है, जिसमें 250 से अधिक लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग घायल हो गए. इसके बाद ही उसे भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी घोषित कर दिया गया था. तब से उसने पाकिस्तान में शरण ले रखी है. भारत ने कई बार इसके सबूत भी पेश किए हैं. हालांकि पाकिस्तान लगातार उसकी देश में मौजूदगी से इनकार करता रहा है.  

ये भी पढ़ें :- Pune Road Accident: पिकअप और ऑटो रिक्‍शा की टक्‍कर, आठ लोगों की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *