Varanasi: पीएम मोदी ने स्‍वर्वेद महामंदिर का किया लोकार्पण

PM Modi In Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के उमराहा में नवनिर्मित स्वर्वेद महामंदिर का लोकार्पण किया. दुनिया के अनोखे मंदिर का लोकार्पण करने के बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया. अपने संबोधन की शुरुआत उन्‍होंने दोहे के साथ की. इस दौरान उन्होंने कहा कि हर बार की तरह इस बार का भी काशी प्रवास सुखद रहा. कहा कि विरासत और विकास की पटरी पर आज भारत तेज गति से आगे बढ़ रहा है. काशी में स्वर्वेद मंदिर के लोकार्पण में शामिल होना मेरे लिए सौभाग्य की बात है.

PM Modi In Varanasi: महामंदिर देख मंत्रमुग्‍ध हुए पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि इस पावन अवसर पर यहां 25 हज़ार कुंडीय स्वर्वेद ज्ञान महायज्ञ का आयोजन हो रहा है. मुझे खुशी और विश्वास है कि इस महायज्ञ की हर एक आहूति से विकसित भारत का संकल्प और सशक्त होगा. उन्‍होंने कहा कि जब मैंने स्वर्वेद महामंदिर का दौरा किया तो मैं मंत्रमुग्ध हो गया… वेदों, उपनिषदों, रामायण, भागवद्गीता और महाभारत की दिव्य शिक्षाओं को स्वर्वेद महामंदिर की दीवारों पर चित्रों के जरिए चित्रित किया गया है.  

PM Modi In Varanasi: सीएम योगी ने भी किया संबोधित

इस अवसर पर सीएम योगी ने भी संबोधित करते हुए राममंदिर का जिक्र किया. उन्‍होंने कहा कि आज हर भारतीय गौरव महसूस कर रहा है क्योंकि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी काशी दौरे के दूसरे दिन आज प्रदेश की जनता को 19, 150 करोड़ की 37 परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसी के साथ पीएम मिशन-2024 का शंखनाद करते हुए बरकी में जनसभा को संबोधित करेंगे.  

ये भी पढ़ें :- दाऊद इब्राहिम को दिया गया जहर? मुंबई हमले का मास्‍टरमाइंड कराची अस्‍पताल में भर्ती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *