CLAT Counselling 2024: क्लैट काउंसलिंग की दूसरी आवंटन लिस्ट जारी, यहां से करें चेक

CLAT Counselling 2024: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज की तरफ से शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए पांच वर्षीय एकीकृत और स्नातकोत्तर कानून कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए सीएलएटी काउंसलिंग 2024 की दूसरी अनंतिम आवंटन सूची जारी की गई है. जिन उम्मीदवारों ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) काउंसलिंग के लिए रजिस्‍ट्रेशन कराया था, वे आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in के माध्यम से अपनी प्रवेश स्थिति की जांच कर सकते हैं.

CLAT Counselling 2024: आवश्‍यक डॉक्यूमेंट्स

दरअसल, उम्मीदवार इसके आधिकारिक भर्ती पोर्टल के माध्यम से स्नातक और स्नातकोत्तर दोनों कार्यक्रमों के लिए सीट आवंटित उम्मीदवारों की संस्थान-वार सूची चेक कर सकते है साथ ही डाउनलोड भी कर सकते है. उम्मीदवार CLAT 2024 में अखिल भारतीय रैंक, एडमिट कार्ड नंबर, ऊर्ध्वाधर आरक्षण और मेरिट सूची में क्षैतिज आरक्षण की जांच भी कर सकते हैं.

बता दें कि CLAT Counselling 2024 में सीट आवंटित छात्रों को अपनी कक्षा 10, 12 की मार्कशीट के साथ तैयार रहना चाहिए. इसके अलावा, CLAT 2024 प्रवेश पत्र, जिस शैक्षणिक संस्थान में अंतिम बार उपस्थित हुए थे वहां से चरित्र प्रमाण पत्र या आचरण प्रमाण पत्र तथा वहां से स्थानांतरण या प्रवासन प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, पीडब्ल्यूडी या एसएपी प्रमाण पत्र और अधिवास या निवास प्रमाण पत्र जैसे दस्तावेजों की आवश्‍यकता होगी. लिहाजा सीट आवंटित अभ्यर्थी अपने सभी आवश्यक दस्तावेज तैयार रखें.

CLAT Counselling 2024: ऐसे देखें आवंटन सूची

  • अभ्‍यर्थी सबसे पहले इसके आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाएं.
  • इसके बाद होम पेज वाले ऑप्‍शन पर जाए.
  • अब नोटिफिकेशन के तहत ‘प्रथम अनंतिम आवंटन सूची’ के लिंक पर क्लिक करें.
  • नए पेज पर यूजी या पीजी के तहत किसी भी संस्थान के लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद आपके स्क्रिन पर एक पीडीएफ प्रदर्शित होगी.
  • इसमें अपना नाम चेक करें और पीडीएफ को भविष्‍य के लिए डाउनलोड कर लें.

इसे भी पढ़े:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *