Pakistan: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में IED ब्‍लास्‍ट, पांच पुलिसकर्मियों की मौत, कई जख्‍मी

Pakistan: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में सोमवार को एक आईईडी ब्‍लास्‍ट की खबर सामने आई है. इस विस्फोट में पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है, जबकि 20 से अधिक लोगों के घायल बताए जा रहे है. दरअसल, ये हमला पुलिस प्रोटेक्शन टीम को निशाना बनाकर किया गया.

हमले में पांच पुलिसकर्मियों की मौत

पुलिसकर्मियों पर उस वक्‍त हमला हुआ जब बाजौर जिले में एंटी पोलियो अभियान में ड्यूटी पर लगी पुलिस टीम को ट्रक में ले जाया जा रहा था. इसी दौरान आईईडी धमाके में पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. जबकि 15 से अधिक लोग गंभीर रूप से जख्‍मी हो गए. हालांकि सभी घायलों को बाजौर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल, घायलों में कई की हालत गंभीर बनी हुई है. 

Pakistan: साल 2021 से बढ़ा हमला

दरअसल, जिस जगह पुलिस टीम को निशाना बनाया गया, वह बाजौर का मामुंद इलाका है और यह इलाका अफगानिस्तान की सीमा से सटा हुआ है. वर्ष 2021 में जब से अफगानिस्तान में तालिबान का शासन आया है, तब से पाकिस्तान में अफगानिस्तान से सटी इस सीमा पर हमले होने बढ़ गए हैं.

हालांकि इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है. आपको बता दें कि इससे पहले भी पोलियो वैक्सीनेशन अभियान पर पाकिस्तान (Pakistan) तालिबान ने कई हमले किए हैं. ऐसे में ताजा मामले में भी पाकिस्तान तालिबान की संलिप्तता से इनकार नहीं किया जा सकता.

Pakistan: रविवार को भी हुआ आतंकी हमला

इसके अलावा पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में रविवार को भी एक आतंकी हमला हुआ था. जिसमें चार लोगों की मौत हुई थी. दरअसल, अज्ञात बंदूकधारियों ने दो वाहनों पर अंधाधुंन गोलियां बरसाईं थी. यह हमला पाराचिनार से पेशावर के रास्ते पर हुआ. हालांकि इस हमले की भी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

इसे भी पढ़े:- ONGC: पहली बार शुरू हुआ कृष्णा गोदावरी बेसिन में कच्‍चे तेल का उत्पादन, हर रोज 45 हजार बैरल तेल निकलने की उम्‍मीद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *