Today Horoscope: इन राशि वालों के लिए आज का दिन रहेगा खास, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 01 December 2023: आज 01 दिसंबर 2023, दिन शुक्रवार को मार्गशीर्ष (अगहन) कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है. आज के दिन मां लक्ष्मी और संतोषी मां की पूजा की विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा. आइए ग्रह नक्षत्रों की चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का शुक्रवार का राशिफल…

मेष: जल्दबाजी में कोई भी फैसला लेने से बचें. किसी से भी वादा करने से बचें. कार्यक्षेत्र पर मिले टारगेट को पूरा करने में असमर्थ रहेंगे. किसी बात को लेकर परिवार के किसी सदस्य से अनबन हो सकती है. वाणी पर संयम बरतें.

वृष: आज का दिन आपके लिए महत्पूर्ण रहने वाला है. भावनाओं में आकर फैसला लेने से बचें. अगर आपको कोई महत्पूर्ण जानकारी मिले तो उसे तुरंत आगे बढ़ाने से बचें. किसी नए काम में आपकी रुचि बढ़ सकती है.

मिथुन: आज का दिन आपके लिए खास रहने वाला है. आय के श्रोतो में वृद्धि होगी. परिवार के साथ बैठकर पुरानी समस्याओं का समाधान करेंगे. नौकरी में पदोन्नती के योग हैं. व्यापार में अप्रत्याशित लाभ के संकेत हैं.

कर्क: आज आपके लिए रचनात्मक कार्यों करने के लिए सुनहरा मौका है. आपके काम से कार्यक्षेत्र पर अधिकारी खुश रहेंगे. जीवनशैली में सुधार आएगा. माता पिता का आशीर्वाद लेकर ही घर से बाहर निकलें.

सिंह: आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहने वाला है. आय के श्रोतों में कमी होने से मन दुखी रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं. संतान की तबीयत खराब रह सकती है. बाहर जाने के दौरान सावधानी बरतें.

कन्या: आज का दिन आपके लिए कई बड़ी उपलब्धियां लेकर आने वाला है. व्यापार में कोई भी जोखिम उठाने से बचें. परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं. मित्र का पूरा सहयोग मिलेगा.

तुला: आज किए गए कार्यों में सफलता हाथ लगेगी. काम का ज्यादा बोझ रहेगा. व्यापार से जुड़ी योजना पूरी नहीं होने से परेशान हो सकते हैं. नौकरी में कार्यरत लोगों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है.

वृश्चिक: आज आपको भाग्य का साथ मिलेगा. किसी यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं. किसी नए काम को शुरू करने से पहले विचार करें. अध्यात्म के कामों में मन लगेगा. विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में उत्तम परिणाम मिलेंगे.

धनु: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. किसी काम को लेकर परेशान हो सकते हैं. नौकरी कर रहे लोगों को गुड न्यूज मिल सकती है. परिवार के साथ घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं.

मकर: आज आप परिवार के साथ समय बिताएंगे. घर पर किसी धार्मिक कार्य का आयोजन हो सकता है. मित्रों के साथ चल रही अनबन दूर होगी. संतान पक्ष की ओऱ से कोई सुखद समाचार मिल सकता है.

कुंभ: व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है. कोई बड़ा ऑर्डर हाथ लग सकता है. आय और व्यय में संतुलन बना कर रखना होगा. लव लाइफ बेहतर रहेगी. स्वार्थी लोगों से सावधान रहें.

मीन: आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. रिश्तों में सुधार आएगा. लव लाइफ अच्छी रहेगी. कार्यक्षेत्र पर किसी से विवाद हो सकता है. क्रोध पर काबू रखें. मित्रों के साथ बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *