Vikasit Bharat Sankalp Yatra: सीएम योगी ने लाभार्थियों को किया सम्मानित, बोले- 55 लाख परिवारों  को मिला आवास

Vikasit Bharat Sankalp Yatra: विकसित भारत संकल्प यात्रा (Vikasit Bharat Sankalp Yatra) में सीएम योगी ने लाभर्थियों को सम्मानित किया. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि भारत वर्ष 2014 पहले क्या था और वर्ष 2014 के बाद क्या परिवर्तन आया है? यह किसी को बताने की आवश्‍यकता नहीं है. आज भारत में चार करोड़ लोगों को आवास मिला हैं, 55 लाख परिवारों को उत्‍तर प्रदेश में आवास उपलब्ध कराए गए हैं.

ये भी पढ़ें :- Moradabad:  ट्रक ने कार को मारी टक्‍कर, जीजा-साली की मौत, दो की हालत गंभीर   

वि‍कसित देश बनाने के लिए लेना चाहिए संकल्‍प

कहा कि हम सभी को संकल्प लेना चाहिए कि भारत को विकसित देश बनाए. इस प्रयास से हर भारतीय के जीवन में खुशी आएगी. यह बातें सीएम योगी ने पेपर मिल कालोनी के बाबा पुरवा मेट्रो सिटी में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में व्यक्त किए. वहीं उन्‍होंने इस मौके पर सीधे लाभार्थियों से बात भी की और योजना के बारे में उनके अनुभव भी जानें.  

ये भी पढ़ें :- Delhi : मेट्रो-प्लेटफॉर्म के बीच फंसा युवक, जल्‍दी-जल्‍दी ट्रैक पार करने की कोशिश में गई जान

देश के लिए लोगों की धारणा बदली

सीएम योगी ने कहा कि वर्ष 1947 के बाद कितनी सरकारें रही और हर सरकार ने काम भी किया होगा. यही देश था और आय के संसाधन भी यहीं थे. भारत का लेकर लोगों की धारणा अब बदल गई है. हर व्यक्ति को केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है. प्रधानमंत्री आवास योजना, जनधन खाता, आयुष्मान भारत योजना, पीएम स्वनिधि योजना, पीएम स्वामित्व योजना, किसान क्रेडिट कार्ड योजना, उज्जवला योजना का लाभ सभी को मिला है.

देश को बांटने वाले विकास के विरोधी

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नये भारत का निर्माण हो रहा है. एक ऐसा भारत जो कि गुलामी की मानसिकता से बाहर निकल रहा है और अपनी सांस्कृतिक विरासत पर गर्व कर रहा है. उन्होंने कहा कि देश को समाज को जाति, पंथ, मजहब और वंशवाद के नाम पर बांटने वाले विकास के विरोधी होते हैं. वैसे लोग विकास के एजेंडे को पीछे करना चाहते हैं. ऐसे लोगों से बचने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें :- Ayodhya: राममंदिर के उद्धाटन पर रामलीला का आयोजन, पाकिस्‍तान सहित 14 देशों के कलाकार होंगे शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *