Ayodhya: राममंदिर के उद्धाटन पर रामलीला का आयोजन, पाकिस्‍तान सहित 14 देशों के कलाकार होंगे शामिल

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्‍या में भव्‍य श्रीराममंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में 22 जनवरी 2024 को रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा होगी. 17 से 22 जनवरी तक सरयू तट स्थित रामकथा पार्क में रामलीला का मंचन होगा. फिल्मी कलाकारों की रामलीला इस बार नए अंदाज में नजर आएगी. राममंदिर की उद्घाटन की खुशी में फिल्‍मी रामलीला का आयोजन इस बार जनवरी में भी होगा. इस रामलीला में पाकिस्तान सहित 14 देशों के कलाकार रामकथा को जीवंत करते दिखेंगे. यह रामलीला हर साल दशहरा पर होती रही है. लेकिन इस बार जनवारी में होगी.

Ayodhya Ram Mandir: विदेशी कलाकार आएंगे नजर

रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक के मुताबिक, पहली बार रामलीला में फिल्मी कलाकारों के साथ विदेशी कलाकार भी नजर आने वाले हैं. ये सभी कलाकार रूस, मलयेशिया, दुबई, इस्राइल, अमेरिका, लंदन, अफगानिस्तान, जापान, चीन, जर्मनी, अमेरिका, थाईलैंड, इंडोनेशिया, बांग्लादेश, पाकिस्तान के कलाकार अयोध्या की रामलीला में काम करेंगे.

ये भी पढ़ें :- Telangana में सुबह 9 बजे तक 8.52 प्रतिशत मतदान, जनगांव में हुई BRS-BJP कार्यकर्ता की भि‍ड़ंत

ऐसा पहली बार होगा, जब एक साथ इतने देशों के कलाकार फिल्मी कलाकारों के साथ मिलकर रामलीला करेंगे. वह भी भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या की धरती पर. कमेटी के महासचिव शुभम मलिक ने बताया कि रामलीला का उद्घाटन पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह के हाथों होगा. उन्‍होंने बताया कि इसी वर्ष दशहरा में हुई रामलीला को 32 करोड़ लोगों ने ऑनलाइन प्लेटफार्म पर देखा था.

ये भी पढ़ें :- Moradabad:  ट्रक ने कार को मारी टक्‍कर, जीजा-साली की मौत, दो की हालत गंभीर   

Ayodhya Ram Mandir: प्राण-प्रतिष्‍ठा कार्यक्रम में जाएंगे पीएम मोदी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को अयोध्‍या के भव्‍य श्रीराम मंदिर में आयोजित रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह में शिरकत करेंगे. यह कार्यक्रम दोपहर 12.30 से शुरू होगा. राम जन्म भूमि निर्माण समिति के सदस्यों ने पीएम मोदी  से मुलाकात कर  प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने का अनुरोध किया था जिसे पीएम मोदी ने स्वीकार किया है.  

ये भी पढ़ें :- Delhi : मेट्रो-प्लेटफॉर्म के बीच फंसा युवक, जल्‍दी-जल्‍दी ट्रैक पार करने की कोशिश में गई जान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *