Israel-Palestine War: युद्ध में अब तक 500 से ज्‍यादा लोगों की मौत, PM मोदी बोले- इजराइल के साथ एकजुटता से खड़ा भारत

Palestine Israel Conflict News: इजराइल और फलस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास के बीच युद्ध में अब तक 500 से ज्यादा जान जा चुकी है. मालूम हो कि शनिवार को इजराइल पर हमास ने अचानक रॉकेट दाग दिए. हमलों में इजराइल के 300 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

वहीं, इस्राइल की ओर से जवाबी कार्रवाई में गाजा पट्टी से करीब 250 लोगों की मौतों की खबर  सामने आई हैं. ये हमला हाल के साल में हुए सबसे खतरनाक हमलों में से एक है. इस युद्ध को लेकर अमेरिका-भारत सहित कई देशों ने निंदा की है. अमेरिकी के राष्ट्रपति जो बाइडन ने इस्राइल पर हमलों को देखते हुए उसे आठ अरब डॉलर की आपात मदद देने का निर्देश दिया है.

अमेरिकी राष्‍ट्रपति बाइडन बोले- अमेरिका इस्राइल के साथ

फलस्तीनी आतंकी संगठन हमास ने इस्राइल के शहरों पर गाजा से अचानक पर ताबड़तोड़ लगभग 5,000 रॉकेट दागे. बड़े युद्ध की आशंका को देखते हुए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की रविवार को इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गई है. संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने आतंकी संगठन हमास के हमले की निंदा की है. वही राष्ट्रपति जो बाइडन ने इस्राइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की और कहा कि अमेरिका इस्‍त्राइल के साथ है. हर संभव मदद देने का भरोसा दिया है.

पीएम मोदी ने इजराइल के प्रति एकजुटता व्यक्त की
इस युद्ध को लेकर पीएम मोदी ने इजराइल के प्रति एकजुटता व्यक्त की. पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा कि इजराइल में आतंकवादी हमलों की खबर से स्तब्ध हूं. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ित परिवारों के साथ हैं. इस कठिन घड़ी में हम इजराइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं. इस हमले के बाद भारतीय दूतावास ने सभी भारतीय नागरिकों को सतर्क रहने और सुरक्षा नियमों का पालन करने की सलाह दी है.

हमास ने ऑपरेशन को दिया अल अक्‍सा फल्‍ड नाम   
फलस्तीन के आतंकी संगठन हमास ने इजराइल पर किए गए हमले को ऑपरेशन ‘अल-अक्सा फ्लड’ का नाम दिया है. बता दें कि इज़राइल और हमास के 2021 में लड़े गए 11-दिवसीय युद्ध के बाद यह सबसे गंभीर है. आतंकी संगठन हमास ने कहा कि उसने इस ऑपरेशन में पांच हजार रॉकेट दागे. वहीं हमास के खिलाफ पलटवार के लिए इजराइल ने  ‘ऑपरेशन आयरन स्वॉर्ड’ लॉन्च किया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *