Uttarkashi: चिन्यालीसौड़ अस्पताल पहुंचे सीएम धामी, भर्ती श्रमिकों को सौंपे 1-1 लाख का चेक

Uttarkashi Tunnel: उत्तराखंड के उत्तरकाशी (Uttarkashi Tunnel) के सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को आखिरकार 17 दिनों बाद सही सलामत निकाल लिया गया. रैट माइनर्स की टीम ने मंगलवार यानी 28 नवंबर को मजदूरों को सुरंग से बाहर निकालने में कामयाब रही.  सुरंग से निकालने के बाद सभी मजदूरों को चिन्यालीसौड़ अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. इसी बीच सीएम पुष्कर सिंह धामी अस्पताल पहुंचकर सभी श्रमिकों का हाल चाल जाना. इस दौरान सीएम धामी ने सभी मजदूरों को 1-1 लाख रुपये का चेक दिया. साथ ही मजदूरों को 20 दिन की छुट्टी देने की घोषणा की.

Uttarkashi Tunnel: रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में दुनिया के सबसे अच्छे प्रयास

इस मुलाक़ात के बाद सीएम धामी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कहा कि मैं सबसे (श्रमिकों से) मिला, सबका हाल-चाल जाना. सभी लोग स्वस्थ और प्रसन्न हैं. सभी श्रमिक उत्तराखंड सरकार और प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि पूरे देश ने देखा कि जब हमारे श्रमिक भाई सुरंग के अंदर फंसे थे, तो इस रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में दुनिया के सबसे अच्छे प्रयास किए गए. चिकित्सकों की सलाह के मुताबिक, ऋषिकेश एम्स में भी उनकी जांच होगी.

पीएम मोदी बोले- ये सफलता भावुक करने वाली

बता दें कि इससे पहले मंगलवार की देर रात सभी श्रमिकों से पीएम मोदी ने फोन से उनका हालचाल लिया था. पीएम मोदी ने सुरंग से श्रमिकों के सुरक्षित बाहर निकलने पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्‍स पर खुशी जाहिर करते हुए लिखा कि उत्तरकाशी में हमारे श्रमिक भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली है. सुरंग में जो साथी फंसे हुए थे, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि आपका साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा है. मैं आप सभी की कुशलता और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं.

ये भी पढ़ें:- Sunil Ojha Death: पीएम मोदी के करीबी ‘मिस्टर भरोसेमंद’ का निधन, गुजरात से काशी तक दिया था साथ  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *