Today Horoscope: इन राशि वालों के लिए लकी है आज का दिन, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 30 November 2023 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 30 नवंबर 2023 को गुरुवार है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा- अर्चना की जाती है। भगवान विष्णु की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार 30 नवंबर का दिन कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, 30 नवंबर 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान

मेषः आज का दिन सामान्य रहेगा. जीवनसाथी को लेकर गलतफहमी हो सकती है. कोर्ट कचहरी के मामलों में अड़ंगा आएगा. सेहत को लेकर सतर्क रहें. तली-भुनी चीजों के सेवन का परहेज करें.

वृषभः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. ऑफिस में कार्यों का दबाव बढ़ सकता है. मेहनत से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. कोई भी निर्णय सोच विचारकर लें.

मिथुनः मन में सकारात्मक विचार आएंगे. कार्यक्षेत्र में बड़ी उपलब्धि मिल सकती है. महिला मित्र के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. धन लाभ संभव है. शैक्षणिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी.

कर्कः आज का दिन शानदार रहेगा. मेहनत से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. ऑफिस मेंं अधिकारी आपके कार्यों की सराहना करेंगे. जीवनसाथी के तरफ से सरप्राइज मिल सकता है.

सिंहः भौतिक सुख-सुविधाओँ में वृद्धि होगी. दोस्तों के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा. कोई भी निर्णय सोच-समझकर लें. महिला मित्र से नाराजगी हो सकती है. लंबी यात्रा के योग हैं.

कन्याः आज आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे. शत्रु कार्यों में अड़ंगा लगाएंगे. आवश्यक है कि क्रोध को काबू में रखें. धैर्य से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. विवाद से बचें.

तुलाः आज दिन की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी. मेहनत से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. कोई निर्णय सोच-समझकर लें. ऑफिस में कार्यों का दबाव रहेगा. धन लाभ संभव है.

वृश्चिकः आज आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे. व्यवसाय में नुकसान हो सकता है. उधारी देने से बचें. वरना आपका पैसा फंस सकता है. क्रोध को काबू में रखें. सेहत खराब हो सकती है.

धनुः भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. नौकरी में तरक्की के प्रबल योग हैं. व्यवसाय में सामान्य लाभ होगा. विद्यार्थियों को करियर पर फोकस करने की जरुरत है. यात्रा सुखद होगी.

मकरः आज आपको सावधान रहने की जरुरत है. किसी के कही सुनाई बातों पर यकीन न करें. विरोधी सक्रिय रहेंगे. विवाद से बचें. वरना कानूनी मामलों में फंस सकते हैं. विवाद से बचें.

कुंभः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. भविष्य को लकेर बनाई गई योजना सार्थक होगी. किसी अजनबी से मुलाकात संभव है. बिजनेस में उम्मीद के मुताबिक लाभ होगा.

मीनः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. ऑफिस में अधिकारी आपके कार्यों की सराहना करेंगे. लंबे समय से सोचा हुआ कार्य संपन्न होगा. आज का दिन खुशनुमा रहेगा. धन लाभ के प्रबल योग हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *