Uttarakhand: विधानसभा में पेश हुआ UCC विधेयक, जमकर लगे ‘जय श्रीराम’ के नारे

UCC: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य विधानसभा में समान नागरिक संहिता (UCC) उत्तराखंड 2024 विधेयक पेश किया. विधानसभा में समान नागरिक संहिता उत्तराखंड 2024 विधेयक पेश होने के बाद विधायकों ने “वंदे मातरम और जय श्री राम” के जमकर नारे लगाए.

बता दें कि मंगलवार को  उत्तराखंड विधानसभा सत्र के दूसरे दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने समान नागरिक संहिता (यूसीसी) विधेयक पटल पर रखा. इस दौरान विपक्षी विधायक लगातार हंगामा करते रहे. कई नेता प्रतिपक्ष ने इस पर सवाल भी उठाए.

UCC: सरकारी नौकरियों में 10 फीसदी आरक्षण का बिल भी होगा पेश

हालांकि समान नागरिक संहिता (UCC) अध्ययन करने के लिए संदन की कार्रवाई दोपहर 2:00 बजे तक स्थगित कर दी गई.  राज्‍य की धामी सरकार आज विधानसभा में राज्य आंदोलनकारियों और उनके आश्रितों को सरकारी नौकरियों में 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण का संशोधित विधेयक भी पेश करेगी. बता दें कि कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में यह तय हुआ कि सदन में सारे काम छोड़कर केवल यूसीसी पर चर्चा होगी.

UCC: यशपाल आर्य ने भाजपा पर कंसा तंज

इससे पहले, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण की अध्यक्षता में हुई कार्यमंत्रणा बैठक में तय हुआ कि यूसीसी पर चर्चा के साथ ही राज्य आंदोलनकारियों के आरक्षण पर प्रवर समिति की रिपोर्ट को पटल रखा जाएगा. इससे नाराज नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह ने कार्यमंत्रणा समिति से इस्तीफा दे दिया. यूसीसी बिल को लेकर यशपाल आर्य ने कहा कि हम लोग इसका विरोध नहीं कर रहे हैं. बल्कि हम तो चाहते हैं कि सदन संवैधानिक प्रक्रिया और नियमावली के अनुसार चले, जो उसके अनुसार चलता है. भाजपा इसकी लगातार उपेक्षा कर रही है.

ये भी पढ़े:-

India-US Drone Deal: भारत ने अमेरिका से 31 MQ-9B ड्रोन खरीदने का लिया फैसला, समुद्री सुरक्षा में होगा इजाफा

X Update: एलन मस्क जल्‍द लॉन्‍च कर सकते हैं एक्‍स का सुपर ऐप, मिलेंगी कई खास सुविधाएं

WTC: जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड टेस्ट चैंपियनशिप में 100+ विकेट लेने वाले बने पहले भारतीय तेज गेंदबाज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *