WTC: जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड टेस्ट चैंपियनशिप में 100+ विकेट लेने वाले बने पहले भारतीय तेज गेंदबाज

WTC: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार वापसी करते हुए दूसरा मुकाबला 106 रन से अपने नाम किया. विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह का कहर देखने को मिला. बुमराह ने विशाखापत्तनम टेस्ट की पहली पारी में छह जबकि दूसरी पारी में तीन विकेट लिए. इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इतना ही नहीं, टेस्ट सीरीज के इन विकेटों के साथ ही स्टार भारतीय तेज गेंदबाज ने एक खास मुकाम भी हासिल किया है.

WTC: ओवरऑल दूसरे भारतीय गेंदबाज बने बुमराह

आपको बता दें कि वह विश्व टेस्ट चैंपियशनशिप (WTC) , जो कि 2019 में शुरू हुआ था, उसमें 100 से ज्यादा विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज और ओवरऑल दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. हालांकि पहले नंबर पर रविचंद्र अश्विन हैं, इन्‍होंने इस प्रतियोगिता में कुल 157 विकेट लिए है. फिलहाल बुमराह के नाम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 24 मैचों में कुल 106 विकेट हैं. वह इस प्रतियोगिता में 100+ विकेट लेने वाले कुल मिलाकर नौवें गेंदबाज हैं. वहीं, तेज गेंदबाजों में वह सातवें हैं.

वर्ल्‍ड टेस्ट चैंपियनशिप में बुमराह के 100वें शिकार जॉनी बेयरस्टो रहे. इसके अलावा बुमराह के टेस्ट में 150 विकेट भी पूरे हो गए हैं और उन्‍होंने इस मुकाम को छूने के लिए भारतीय तेज गेंदबाजों में सबसे कम समय लिया. बता दें कि बुमराह के नाम टेस्ट में ओवरऑल 34 टेस्ट में 155 विकेट हैं और 27 रन देकर छह विकेट पारी में उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी रही है. हालांकि उन्हें विशाखापत्तनम टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया.

WTC: ‘बदलाव के दौर से गुजर रहे’

इस दौरान बुमराह ने कहा कि हम बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं इसलिए मुझे लगता है कि यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं नए खिलाड़ियों की हर संभव मदद कर सकूं. हम कुछ चीजों पर चर्चा करते हैं. मैं लंबे समय से रोहित साथ खेल रहा हूं. वहीं, एंडरसन के साथ मैच में अपनी प्रतिस्पर्धा पर बुमराह ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है. एक क्रिकेटर होने से पहले मैं तेज गेंदबाजी का फैन हूं. यदि कोई अच्छा कर रहा है, तो उन्हें बधाई मिलनी चाहिए. मैं स्थिति और विकेट को देखता हूं और सोचता हूं कि मेरे पास क्या विकल्प हैं. मुझे केवल एक चीज नहीं करते रहना है.

इसे भी पढ़े:-Uttarakhand: आज विधानसभा में पेश होगाUCC विधेयक, दो विपक्षीय नेताओं ने दिया इस्‍तीफा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *