Uttarakhand: आज विधानसभा में पेश होगाUCC विधेयक, दो विपक्षीय नेताओं ने दिया इस्‍तीफा

Uttarakhand Assembly Session: उत्तराखंड विधानसभा सत्र का आज दूसरा दिन है. प्रदेश के मुख्‍यमंत्री धामी आज विधानसभा में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) और राज्य आंदोलनकारियों और उनके आश्रितों को सरकारी नौकरियों में 10 फीसदी  क्षैतिज आरक्षण का संशोधित विधेयक पेश करेगी. दरअसल, कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में यह तय हुआ कि सदन में सारे काम छोड़कर केवल यूसीसी पर चर्चा होगी.

Uttarakhand Assembly Session: नाराज नेता ने दिया इस्‍तीफा

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण की अध्यक्षता में हुई कार्यमंत्रणा बैठक में यह फैसला लिया गया कि इस दौरान प्रश्नकाल और कार्यस्थगन तक नहीं होगा. यूसीसी पर चर्चा के साथ ही राज्य आंदोलनकारियों के आरक्षण पर प्रवर समिति की रिपोर्ट को पटल रखा जाएगा. हालांकि इससे नाराज नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह ने कार्यमंत्रणा समिति से इस्तीफा दे दिया. दरअसल, विपक्ष की मांग की थी कि यूसीसी पर चर्चा के लिए समय दिया जाए.

Uttarakhand Assembly Session: यूसीसी पर खत्म हो रहा इंतजार : धामी

ऐसे में उत्तराखंड के ही नहीं बल्कि देशभर के लोग यूसीसी की प्रतीक्षा कर रहे हैं. मंगलवार को सदन में यूसीसी विधेयक पेश कर इस पर चर्चा होगी. कहा जा रहा है कि उत्तराखंड के लिए युगांतकारी समय है. पूरे देश की नजर उत्‍तराखंड पर है. मातृ शक्ति के उत्थान के लिए सभी दलों के सदस्य सकारात्मक रूप से चर्चा में शामिल होने की बात कही जा रही है. सीएम धामी ने कहा कि यह मौका सौभाग्य से उत्तराखंड को मिल रहा है, जिसकी देश को लंबे समय से आवश्यकता थी.

इसे भी पढ़े:-Budget Session: लोकसभा में पेश हुए दो विधेयक, सरकार ने मांगी 78,673 करोड़ के अतिरिक्त खर्च की अनुमति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *