Aaj Ka Rashifal: आज मेष, सिंह और वृश्चिक राशि के जातकों को मिलेगी तरक्की, पढ़िए दैनिक राशिफल

6 February 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक 6 फरवरी को माघ माह के कृष्‍ण पक्ष की एकादशी तिथि और मंगलवार का दिन है. इस तिथि पर ज्येष्ठा और मूल नक्षत्र के साथ व्याघात और हर्षण योग का संयोग रहेगा. ऐसे में इस संयोग का सभी राशि वालों पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है, आइए जानते है.

6 February 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. यात्रा पर जानें के योग है. आपके मन में प्रेम व सहयोग की भावना बनी रहेगी. बिजनेस की कोई योजना बनाने के लिए आपको किसी की मदद लेनी पड़ सकती है. परंपरागत कार्यों में आप पूरी सक्रियता दिखाएंगे. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे. व्यापार में तेजी आएगी.  

वृषभ राशि (Taurus)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. किसी भी काम में आपको जल्दबाजी और भावुकता में निर्णय लेने से बचना होगा. तले भुने भोजन से परहेज रखें, कोई स्वास्थ्य समस्या हो सकती है. आज आपको कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है. लंबे समय से चल रहा कोई कानूनी मामला आपके पक्ष में आने की संभावना है.

मिथुन राशि (Gemini)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. जीवनसाथी के साथ अपने रिश्ते को बेहतर करने के प्रयास करेंगे. आपके नेतृत्व की क्षमता बढ़ेगी. किसी बड़े लक्ष्य पर आपका पूरा फोकस रहेगा. मित्रों के साथ रिश्तों में चल रही अनबन दूर होगी. किसी मकान, दुकान आदि को खरीदने की आप योजना बना सकते हैं. 

कर्क राशि (Cancer)

आज आपको कोई भी काम बहुत सूझबूझ कर करना होगा. साथ ही बजट पर भी आपको पूरा ध्यान देना होगा. किसी भी तरह के प्रलोभन में ना आएं, अन्यथा आपको समस्या हो सकती है. यदि आपने किसी से उधार लिया था, तो वो आपसे वापस मांग सकते हैं. आपको कोई बड़ा जोखिम उठाना पड़ सकता है.

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है. आप कुछ नए लोगों से मिलजोल बढ़ा सकते है. आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके काफी कुछ प्राप्त कर सकते हैं. महत्वपूर्ण मामलों में आपको तेजी दिखानी होगी. प्रतियोगी क्षेत्र में आपको सफलता मिलने के योग है. आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि होगी.

कन्या राशि (Virgo)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपको अपने व्यवहार में संवेदनशीलता बनाए रखनी होगी. अपने जरूरी कामों की सूची बनाकर चलना बेहतर होगा. आय के कुछ हिस्से में से बचत करना आपके लिए अच्छा रहेगा. किसी तर्क व वितर्क में पड़ने से दूर रहें. मित्रों  के साथ मिलकर आपकी कुछ पुरानी यादें ताजा हो सकती है.

तुला राशि (Libra)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आपके अंदर भाईचारे की भावना बनी रहेगी. कारोबार में आपकी सक्रियता बढ़ेगी. नौकरीपेशा लोगों की बॉस से किसी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है. शत्रु आपकी पीठ पीछे चुगली लगा सकते हैं, जिसका असर आपके प्रमोशन पर भी पड़ सकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज आपके मान-सम्मान में वृद्धि होने वाली है. आप अपने कामों में निसंकोच रूप से आगे बढ़ें. नए रिश्तों पर आपका पूरा जोर रहेगा. हालांकि रिश्तों में चल रही अनबन दूर होगी. पुराने निवेश से आपको लाभ होगा. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा.

धनु राशि (Sagittarius)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. बचत की योजना पर आप अच्छा खासा धन लगाएंगे. किसी बात को लेकर माता-पिता से आपकी कहासुनी हो सकती है. संतान के लिए किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है.

मकर राशि (Capricorn)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. लेनदेन से संबंधित मामलो में आपको सावधान रहने की जरूरत है. लोगों के साथ तालमेल बनाकर चलना आपके लिए बेहतर होगा. यात्रा पर जाने के योग हैं. आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है. पारिवारिक रिश्तों को बेहतर बनाने की आप पूरी कोशिश करेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. व्यवसाय में आपकी योजना से आपको अच्छा लाभ मिलेगा. आज आपको परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. घर परिवार में सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में कामयाब रहेंगे. आपके मन में प्रमियोगी भाव बना रहेगा. आपकी आय के साथ-साथ व्यय में भी वृद्धि होगी.

मीन राशि (Pisces)

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपको अपने काम में पूरा ध्‍यान देने की आवश्‍यकता है. नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने सहयोगियों पर विश्वास बनाए रखना होगा. परिवार में किसी सदस्‍य के विवाह का प्रस्‍ताव आ सकता है. सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों की पद व प्रतिष्ठा बढ़ने से प्रसन्न रहेंगे.

इसे भी पढ़े:-

Tortoise: जीवन में चाहते हैं सुख-समृद्धि, कछुएं से जुड़े करें ये उपाय, मां लक्ष्‍मी की बनी रहेगी कृपा

Gupt Navratri 2024: इस दिन से शुरू हो रही हैं गुप्‍त नवरात्रि, जानिए क्‍या है घटस्थापना का सही मुहूर्त और महत्व

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *