Lok Sabha Elections: यूपी में भाजपा के स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी, देखिए पूरी लिस्‍ट

Lok Sabha Elections: देश में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लिए स्टार प्रचारकों के नामों का भी ऐलान कर दिया है. वहीं इससे पहले बीजेपी ने तीन राज्यों- मध्य प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी. सभी राज्यों में के लिए भाजपा ने 40-40 दिग्गज नेताओं के नामों की लिस्‍ट जारी की है.

इस सूची के अनुसार, पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इन राज्यों में जनसभाएं करेंगे. वहीं, उत्तर प्रदेश के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कई राज्यों के मुख्यमंत्री का नाम शामिल है, उनमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मोहन यादव, भजन लाल शर्मा, पुष्कर सिंह धामी हैं.

Lok Sabha Elections: यूपी के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट
Lok Sabha Elections: यूपी सात चरणों में चुनाव

बता दें कि 19 अप्रैल से 543 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव शुरू होने वाले है. इनमें से सबसे ज्‍यादा 80 सीटें यूपी में ही हैं. यूपी में सात चरणों में चुनाव होंगे. लोकसभा चुनाव के नतीजों का 4 जून को ऐलान किया जाएगा. वहीं, मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने चुनाव की तारीखों का ऐलान करते हुए अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान में शिरकत करने की अपील की है.

इसे भी पढ़े:-  महाराष्ट्र में I.N.D.I.A. को बड़ा झटका, VBA पार्टी ने तोड़ा गठबंधन, 9 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *