महाराष्ट्र में I.N.D.I.A. को बड़ा झटका, VBA पार्टी ने तोड़ा गठबंधन, 9 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

Lok Sabha Election: देश में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में महज कुछ दिन ही शेष बचा है. वहीं, चुनाव को लेकर पार्टियों की तैयारियां भी जोरो शोरो से चल रही है. बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए आज नामाकंन का आखिरी दिन है, लेकिन अभी तक कई राज्‍यों में गठबंधन के उम्‍मीद्वारों के नामों का ऐलान नहीं किया जा सका है. इसी बीच महाविकास अघाड़ी दल और आईएनडी अलायंस को बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र के प्रकाश आंबेडकर की वीबीए पार्टी ने गठबंधन को अलविदा कह दिया है.

आपको बता दें कि सीट शेयरिंग को लेकर महाविकास अघाड़ी दल के साथ बात न बनने पर प्रकाश आंबेडकर की पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. इसके लिए पार्टी ने अपने नौ उम्मीदवारों के नाम का ऐलान भी कर दिया.

Lok Sabha Election: नागपुर में कांग्रेस को सपोर्ट करेंगी एवीए

सूत्रों के मुताबिक, महाविकास अघाड़ी दल (एमवीए) की ओर से चार सीटों का प्रस्ताव दिया गया था, लेकिन प्रकाश आंबेडकर सात सीटें मांग रहे थे. वंचित बहुजन अघाड़ी ने बताया कि पार्टी नागपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार नहीं उतारेगी. पार्टी कांग्रेस के उम्मीदवार को सपोर्ट करेगी.

Lok Sabha Election: उद्धव गुट ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्‍ट 

हालांकि इससे पहले आज ही उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) ने लोकसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी है. शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने लोकसभा चुनाव के लिए कुल पहली लिस्‍ट में कुल 17 उम्मीदवारों के नामों की लिस्‍ट जारी की है.

शिवसेना के लिस्‍ट के मुताबिक, मुंबई दक्षिण मध्य लोकसभा सीट से अनिल देसाई को टिकट दिया है. जबकि मुंबई दक्षिण से अरविंद सावंत को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई दक्षिण मध्य लोकसभा सीट से अनिल देसाई की उम्मीदवारी का ऐलान किया है.

इसे भी पढ़े:- Chhattisgarh: बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सिलियों के बीच मुठभेड़, महिला समेत 6 नक्सली ढेर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *