Aaj Ka Rashifal: आज वृषभ और कन्या राशि वालों को होगा भरपूर लाभ, जानिए सभी राशियों का हाल

28 March 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 28 मार्च को चैत्र माह के कृष्‍ण पक्ष की तृतीया तिथि और गुरुवार का दिन है. इस दिन स्‍वाति नक्षत्र और हर्षण योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

28 March 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए चुनौतियों भरा रहेगा. आपका मन आध्यात्म के कार्य की ओर बढ़ेगा. आपके कई काम आगे बढ़ने से रिलैक्स महसूस करेंगे. कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपके कामों की प्रशंसा करेंगे. प्रमोशन मिलने की संभावना है. विदेशों से शिक्षा ग्रहण करने की सोच रहे विद्यार्थी किसी संस्था से जुड़ सकते हैं.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ नई जनसंपर्कों से लाभ लेकर आएगा. किसी बात को लेकर आप दुखी रहेंगे. किसी नए काम की शुरुआत करना आपके लिए अच्छा रहेगा. आपको विरोधीयो से सावधान रहने की जरूरत है. आपका कोई पुराना लेनदेन सिर दर्द बन सकता है. आप अपने कामों में जल्दबाजी दिखाने से बचें.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए तरक्की लेकर आने वाला है। आप अपने मनमाने व्यवहार के कारण कुछ गलतियां कर बैठेंगे। आप किसी नए वाहन को लेकर घर आ सकते हैं। आपको अपनी संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो वह किसी गलत काम की अग्रसर हो सकते हैं। विद्यार्थियों की शिक्षा परिणाम आ सकते हैं। आपको बिजनेस में मन मुताबिक लाभ मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। आपको यदि किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले तो अवश्य करें। इससे आपके अच्छे कामों में वृद्धि होगी.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों के तुलना में अच्छा रहने वाला है। आपकी आर्थिक स्थिति को लेकर आप कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं। व्यवसाय में आप पिछली गलतियों से कुछ सबक लें और उन्हें दोबारा ना दोहराएं। आपको संपत्ति के बटवारे में घर के सदस्यों से सलाह मश्वरा करना बेहतर रहेगा।  आप अपने परिजनों के साथ बैठकर कुछ पुरानी यादों को ताजा करेंगे। आपको चोट आदि लगने की संभावना बनती दिख रही है। आपको किसी परिजन से अपने मन की बात कहने का मौका मिलेगा। परिवार में  किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. किसी क़ानूनी मामले में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. आपको कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है. आपकी संतान आपके मन में चल रही उलझनो को जानने की कोशिश करेंगे. आप किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे. आपकी माताजी आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं.

कन्‍या राशि

आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. परिवार में किसी सदस्य से कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है. दोस्तों के साथ पार्टी करने की योजना बना सकते हैं. परिवार में चल रही अनबन एक नया मोड़ ले सकती है. किसी सरकारी योजना में निवेश करना आपके लिए अच्छा रहेगा.

तुला राशि

आज के दिन आपको वाद विवाद से बचना होगा. बिजनेस के किसी काम के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं. कार्यक्षेत्र में किसी को बिना मांगे सलाह न दें. आपको अपने कामों को लेकर सावधान रहना होगा. व्यवसाय में पार्टनर पर नज़र बनाएं रखनी होगी. संतान पक्ष से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. जरूरी कामों में जल्‍दबाजी दिखाने से बचें.

वृश्चिक राशि  

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. किसी पैतृक संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है. जीवनसाथी की सलाह आपके पारिवारिक बिजनेस के लिए कारगर सिद्ध होगी. किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलेगी. कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होते-होते लटक सकता है. किसी की कहीं सुनी नहीं बातों में आपे से बचें.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. वाहन के प्रयोग के समय सावधान रहे, दुर्घटना होने की संभावना है. व्यवसाय में आप किसी को कोई बड़ी रकम उधार में ना दे. परिवार में आपसी लड़ाई झगड़े हो सकते है, जिससे परिवार के सभी सदस्य परेशान रहेंगे. कार्यक्षेत्र में कामों का अधिक बोझ रहने के चलते आप कुछ परेशान रहेंगे.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्‍या हो सकती है; बिजनेस में उलझनों के चलते आप कुछ परेशान रहेंगे. आप अपने कामों को आसानी से निपटा पाएंगे. आप किसी विशेष काम को करने के लिए यात्रा पर जा सकते है. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. लंबे समय से रुका हुआ कोई काम पूरा हो सकता है. कार्यक्षेत्र में आप किसी बड़े बदलाव की योजना बना सकते हैं, जिससे आपको कामों को करने में आसानी होगी. परिवार में चल रहा कोई बात विवाद आपको परेशान करेगा, जिसमें आप दोनों पक्षों के सुनकर ही कोई निर्णय लें. कामों में जल्दबाजी करने से बचें.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. किसी काम में जल्दबाजी करना आपको कोई बड़ा नुकसान दे सकता है. आर्थिक स्थिति पहले से कमजोर रहेगी जो आपको परेशान करेगी. व्यवसाय में सहयोगियों से धन संबंधित मदद लेनी पड़ सकती है, जो आपको आसानी से मिल जाएगी.

इसे भी पढ़े:-Tips for Negative Energy: अपने घर में नकारात्मकता की ऐसे करें पहचान, जानिए इससे मुक्ति पाने के उपाए

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *