Tips for Negative Energy: अपने घर में नकारात्मकता की ऐसे करें पहचान, जानिए इससे मुक्ति पाने के उपाए

Remove negative energy: कई बार ऐसा होता है कि जीवन में अचानक से नकारात्‍मकता छाने लगती है. बनते बनते काम अचानक से बिगडने लगते है. लेकिन ऐसा क्‍यों होता है कुछ समझ नहीं आता है. ऐसे में इसकी एक वजह नकारात्मक ऊर्जा हो सकता है. ऐसे में आप हम आपको अपने घर में व्याप्त नकारात्मक ऊर्जा की पहचान करने के बारे में बताने वाले है, जिससे आप पहचान करकें उसके निवारण के लिए भी कुछ उपाए कर सकते है. तो आइए जानते है.

Remove negative energy: नकारात्मक ऊर्जा के संकेत
  • परिवार के किसी सदस्य का लंबे समय तक बीमार रहना.
  • बिना केसी वजह के घर में लड़ाई झड़ने होना.
  • बनते-बनते कामों का बिगड़ जाना.
  • मन में बार-बार नकारात्मक ख्यालों का आना.
  • घर के सामान का टूटना या फिर इलेक्ट्रॉनिक सामान का बार-बार खराब होना.
Remove negative energy: नकारात्मकता दूर करने के उपाय

अगर आापके घर में भी ये सारे लक्षण दिखाई देते है, तो आपको समझ लेना चाहिए कि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा वास है. ऐसे में आपको नकारात्‍मक शक्तियों का मुक्ति पाने के लिए आपको अपने घर के प्रवेश द्वार या मुख्य द्वार पर साफ-सफाई का ध्यान रखना चाहिए. इसके अलावा आप घर में पोछा लगाते वक्‍त पानी में सेंधा नमक डालकर नियमित रूप से पोछा लगाने. ऐसा करने से भी नकारात्मक ऊर्जा आपके घर से दूर बनी रहती है.

Remove negative energy: करें ये काम

अगर आपको ऐसा लगता है कि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास है, तो इसके लिए आप सवा किलो खड़ा नमक किसी लाल कपड़े में बांधकर अपने घर के किचन में रख दें. इस दौरान ध्‍यान दे कि इस नमक को ऐसे स्‍थान पा रखें कि इसपर किसी बाहरी व्‍यक्ति की नजर ना पड़े. इसके साथ ही घर में तुलसी, मनी प्लांट और बांस आदि का पौधा लगाना चाहिए, क्योंकि ये पौधे पॉजिटिव एनर्जी को आकर्षित करते हैं;

Remove negative energy: मुख्य द्वार पर करें ये काम

वहीं, यदि आपके घर का मुख्‍य द्वार दक्षिण दिशा की तरफ है, तो आपको अपने घर के प्रवेश द्वार पर पंचमुखी हनुमान जी की तस्वीर लगानी चाहिए. ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा वास नहीं होता और सुख-समृद्धि बनी रहती है. 

इसे भी पढ़े:-Swapna Shastra: सपने में मोर का देखना शुभ या अशुभ, जानिए मोर पंख का क्‍या है मां लक्ष्‍मी से कनेक्‍शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *