UP Police Transfer: पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, योगी सरकार ने 167 डीएसपी के किए तबादले

UP Police Transfer: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है. योगी सरकार ने बड़ी संख्‍या में पुलिस उपाधीक्षकों के ट्रांसफर कर दिए है. जारी हुई ट्रांसफर लिस्‍ट (UP Police Transfer) में 167 डिप्टी एसपी और सीओ के नाम शामिल हैं. 

UP Police Transfer: तीन आईएएस भी शामिल

प्रदेश सरकार ने बड़े पैमाने पर पुलिस अधिकारियों के तबादले किए हैं. इसके साथ ही 3 आईएएस अधिकारियों के भी तबादले किए गए हैं. आईएस ट्रांसफर लिस्ट में अजय कुमार गौतम ज्वाइंट मैजिस्ट्रेट कानपुर को सीडीओ इटावा की जिम्मेदारी सौंपी गई है, तो वहीं अभिषेक कुमार आईएएस ज्वाइंट मैजिस्ट्रेट जालौन को सीडीओ हापुड़ बनाया गया है. इसके अलावा 2011 आईएएस बैच के अधिकारी पुलकित खरे ग्रेटर नोएडा को प्रतीक्षारत किया गया है.

लखनऊ में 4 एडीसीपी में भी कुछ बदलाव हुए हैं.  एडीसीपी विश्वजीत श्रीवास्तव प्रोटोकॉल का साथ पश्चिमी जोन का चार्ज भी देखेगे.  एडीसीपी जया शांडिल्य महिला अपराध के साथ प्रोटोकॉल का काम देखेगी. कृपा शंकर को एडीसीपी हाईकोर्ट सुरक्षा बनाया गया. एडीसीपी अशोक कुमार को हाईकोर्ट सुरक्षा से मुख्यालय अपराध शाखा भेजा गया है.

ये भी पढ़ें :- Vivah Panchami 2023: कब है विवाह पंचमी? इसी दिन हुआ था माता सीता और प्रभु श्रीराम का विवाह, जानें पूजा विधि  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *