Naxal Attack: छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सली अटैक, IED ब्लास्ट में एक जवान शहीद

Naxal attack: छत्‍तीसगढ़ में मुख्‍यमंत्री की शपथ से पहले नक्‍सली हमला हो गया. ये हमला नारायणपुर के आमदई माइंस में  हुआ है. नक्सलियों ने माइंस की सुरक्षा में लगे जवानों को निशाना बनाया. इस हमले (Naxal attack) में एक जवान शहीद हो गया, जबकि दूसरा जवान जख्‍मी है. यह हमला ऐसे समय पर हुआ है जब राजधानी में आयोजित समारोह में विष्‍णुदेव साय सीएम पद की शपद लेने वाले हैं.

मिली जानकारी के अनुसार, नक्‍सलियों ने आमदई माइंस में IED प्‍लांट किया था. इसकी चपेट में CAF 9वीं बीएन बटालियन के जवान आ गए. इस ब्‍लास्‍ट में CAF कांस्टेबल कमलेश साहू शहीद हो गए. जबकि आरक्षक विनय कुमार साहू घायल हुए हैं. बता दें कि माइंस में जगह-जगह आईईडी लगाने की नक्सलियों ने भी चेतावनी दी थी. इससे पहले IED ब्लास्ट में दो मजदूरों की मौत हो गई थी. शहीद जवान कमेलश साहू जांजगीर चांपा जिले के हसौद गांव का रहने वाला था.

बस्तर आईजी पी सुंदर राज के मुताबिक, नारायणपुर के थाना छोटेडोंगर क्षेत्र अंतर्गत अमदाई खदान में सोमवार को करीब 11:00 बजे नक्सलियों ने IED  ब्‍लास्‍ट और फायरिंग की. जवाबी कार्यवाही में सुरक्षा बलों ने फायरिंग की.  नक्सलियों के हमले सीएएफ के 9वीं वाहिनी का एक जवान आरक्षक कमलेश कुमार बलिदान हो गए. एक जवान आरक्षक विनय कुमार को चोट आई है, जिनका उपचार कराया गया है. आसपास के इलाके में पुलिस बल, डीआरजी और आईटीबीपी द्वारा जांच जारी है.

ये भी पढ़ें :- Vivah Panchami 2023: कब है विवाह पंचमी? इसी दिन हुआ था माता सीता और प्रभु श्रीराम का विवाह, जानें पूजा विधि  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *