Lok Sabha Elections: बसपा सांसद रितेश पांडेय ने दिया इस्तीफा, कहा- मेरे पास और कोई विकल्‍प नहीं

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव के पहले बसपा को बड़ा झटका लगा है. उत्‍तर प्रदेश के अंबेडकर नगर लोकसभा सीट से सांसद रितेश पांडेय ने रविवार को पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है. बता दें कि रितेश पांडेय उन नौ सांसदों में शामिल थें, जिन्‍होंने संसद के बजट सत्र के दौरान संसद भवन में प्रधानमंत्री के साथ लंच किया था.

बता दें कि रितेश पांडेय की पार्टी छोड़ने की बातें काफी लंबे समय से हो रही थीं. हालांकि राजनीतिक गलियारों में ऐसी भी चर्चाएं हो रहीं है कि वो भाजपा का दामन थाम सकते हैं. 

Lok Sabha Elections: पार्टी को मेरी कोई जरूरत नहीं

बीते कई दिनों से चली आ रही अटकलों के बीच बसपा सांसद रितेश पांडेय ने आखिरकार रविवार को पार्टी से इस्‍तीफा दे ही दिया. उन्‍होंने बासपा प्रमुख मायावती को भेजे पत्र में कहा कि लंबे समय से न तो पार्टी की बैठकों में बुलाया जा रहा है और न ही नेतृत्व स्तर से कोई संवाद हो रहा है. मैने आपसे और वरिष्ठ पदाधिकारियों से बात करने की बहुत ही कोशिश की लेकिन कोई परिणाम नहीं निकला. पार्टी को मेरी सेवाओं की जरूरत अब नहीं है. पार्टी से नाता तोड़ने का निर्णय भावनात्मक रूप से कठिन है लेकिन अब कोई और विकल्प भी नहीं है.

Lok Sabha Elections : बसपा प्रमुख रितेश से नाराज

रितेश पांडेय ने आग्रह किया कि तत्काल प्रभाव से उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाए. आपको बता दें कि बीते विधानसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में रितेश के पिता पूर्व सांसद राकेश पांडेय ने बसपा छोड़कर सपा ज्वॉइन कर लिया था. ऐसे में वो सपा के टिकट पर जलालपुर से विधायक भी चुन लिए गए. इसी के बाद से बसपा प्रमुख रितेश से भी नाराज चल रही थीं. उन्हें पार्टी के संसदीय दल के नेता पद से हटा दिया. जिसका परिणाम यह सामने आया कि पार्टी के कार्यक्रमों आदि से भी उनकी दूरी बन गई.

इसे भी पढ़े:-

MP News: RSS कार्यालय में मिला पिन बम, मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस  

UP Police Paper Leak:पेपर छपाई करने वाली प्रिंटिंग प्रेस में रची गई साजिश, पर्ची में मिले 150 में से 147 सवालों के जवाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *