Lok Sabha Elections: बीजेपी में शामिल हुए रितेश पांडेय, कुछ घंटों पहले ही दिया था बसपा से इस्‍तीफा

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के पहले उत्तर प्रदेश की अंबेडकरनगर लोकसभा सांसद रितेश पांडे ने रविवार को बसपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफे के कुछ घंटों बाद ही उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया. इस दौरान यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई.

बता दें कि रितेश पांडेय की पार्टी छोड़ने की बातें काफी लंबे समय से हो रही थीं. हालांकि राजनीतिक गलियारों में ऐसी भी चर्चाएं हो रहीं थी कि वो भाजपा का दामन थाम सकते हैं और ऐसा ही हुआ. 

Lok Sabha Elections: रितेश पांडेय ने पार्टी पर लगाए गंभीर आरोप

बीते कई दिनों से चली आ रही अटकलों के बीच बसपा सांसद रितेश पांडेय ने आखिरकार रविवार को पार्टी से इस्‍तीफा दे ही दिया. उन्‍होंने बासपा प्रमुख मायावती को भेजे पत्र में कहा कि लंबे समय से न तो पार्टी की बैठकों में बुलाया जा रहा है और न ही नेतृत्व स्तर से कोई संवाद हो रहा है. मैने आपसे और वरिष्ठ पदाधिकारियों से बात करने की बहुत ही कोशिश की लेकिन कोई परिणाम नहीं निकला. पार्टी को मेरी सेवाओं की जरूरत अब नहीं है. पार्टी से नाता तोड़ने का निर्णय भावनात्मक रूप से कठिन है लेकिन अब कोई और विकल्प भी नहीं है.

Lok Sabha Elections : बसपा प्रमुख रितेश से नाराज

रितेश पांडेय ने आग्रह किया कि तत्काल प्रभाव से उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाए. आपको बता दें कि बीते विधानसभा चुनाव में रितेश के पिता पूर्व सांसद राकेश पांडेय ने बसपा छोड़कर सपा ज्वॉइन कर लिया था. ऐसे में वो सपा के टिकट पर जलालपुर से विधायक भी चुन लिए गए. इसी के बाद से बसपा प्रमुख रितेश से भी नाराज चल रही थीं. उन्हें पार्टी के संसदीय दल के नेता पद से हटा दिया. जिसका परिणाम यह सामने आया कि पार्टी के कार्यक्रमों आदि से भी उनकी दूरी बन गई.

इसे भी पढ़े:- UP: सीएम योगी के काफिले की एंटी डेमो कार हुई हादसे का शिकार, दो लोगों की मौत; 12 घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *