Maharashtra: कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका, अशोक चव्‍हाण ने दिया इस्‍तीफा

Maharashtra: महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के दिग्‍गज नेता अशोक चव्हाण ने राज्य में पार्टी को छोड़ने का निर्णय लिया है. उन्होंने स्पीकर को अपना इस्तीफा भेजा. इसके साथ ही कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता भी छोड़ने की घोषणा किया है.

कहा जा रहा है कि वह महाराष्ट्र के सत्तासीन भाजपा-शिवसेना-राकांपा गठबंधन में शामिल हो सकते हैं. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को लिखे एक पत्र में अशोक चह्वाण (65) ने कहा कि वह पार्टी छोड़ रहे हैं. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को भी विधायक के रूप में अपना इस्तीफा सौंप दिया है. मालूम हो कि चह्वाण के कांग्रेस छोड़ने से कुछ दिन पहले महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी और मिलिंद देवड़ा ने भी पार्टी छोड़ी दी थी.

महाराष्ट्र के सीएम भी रह चुके हैं चव्हाण

अशोक चव्हाण महाराष्‍ट्र के नांदेड़ जिले के सबसे शक्तिशाली परिवारों में से एक हैं. वह पूर्व मुख्‍यमंत्री शंकरराव चाव्‍हाण के बेटे हैं. वह विलासराव देशमुख की सरकार में सांस्कृतिक मामलों, उद्योग, खान और प्रोटोकॉल मंत्री रहे. अशोक चाव्‍हाण  2008 से 2010 तक महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री भी रह चुके हैं. साल 2019 में वह नांदेड़ जिले की भोकर सीट से विधायक बने. वे दो बार के सांसद और चार बार विधायक रहे हैं. साल 2015 से 2019 तक महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी निभाई. वर्ष 1987 में पहली बार लोकसभा के सांसद चुने गए. वे दूसरी बार 2014 में सांसद बने.

ये भी पढ़ें :- UP Budget 2024: काशी को मिला मेडिकल कॉलेज की सौगात, जानें क्‍या-क्‍या हुए ऐलान  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *