Valentine Day 2024: पार्टनर के साथ करें इन मंदिरों के दर्शन, मिलेगा सात जन्‍मों साथ

Valentine Day 2024: फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है और इस महिने का इंतजार सभी कपल्‍स को बेसब्री से होता है, ऐसा इसलिए है क्योंकि इस महीने में ही प्यार का पर्व यानी वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. इस दिन को युवा अपने पार्टनर के साथ काफी शानदार तरीके से सेलिब्रेट करते हैं. ऐसे में यदि आप की भी अभी हाल ही में शादी हुई है, या आप शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं, तो अपने पार्टनर के साथ इस वैलेंटाइन इन मंदिरों के दर्शन करना आपके लिए परफेक्‍ट ऑप्‍शन हो सकता है.

Valentine Day 2024: प्रेम मंदिर

वृंदावन का प्रेम मंदिर भगवान श्री कृष्ण-राधा और राम-सीता को समर्पित है. दूर दूर से लोग इस मंदिर की खूबसूरती को निहारने आते हैं. वहीं, रात के वक्‍त लाइंटिंग की वजह से इस मंदिर की खूबसूरती चार चांद लग जाते है. वैसे तो इसके नाम से ही प्रतीत होता है कि यह मंदिर प्रेम का प्रतीक है. ऐसे में आपको अपने पार्टनर के साथ एक बार इस मंदिर के दर्शन करने जरूर जाना चाहिए. 

Valentine Day 2024: त्रिनेत्र गणेश मंदिर

सनातन धर्म के अनुसार, किसी भी शुभ काम में पहले भगवान गणेश को याद किया जाता है. ऐसे में ही राजस्थान के रणथंभौर का त्रिनेत्र गणेश मंदिर, प्राचीन मंदिरों में से एक है. यह विश्व का एक मात्र ऐसा मंदिर है, जहां भगवान गणेश को चिट्ठियां और निमंत्रण कार्ड भेजे जाते हैं. कहा जाता है कि ऐसा करने से सभी काम निर्विघ्न रूप से पूरे होते हैं. इस मंदिर में नवविवाहित जोड़े और विवाह बंधन में बंधने जा रहे जोड़े भी भगवान गणेश का आशीर्वाद लेने पहुंचते हैं.

Valentine Day 2024: तिरुपति मंदिर

प्राचीन मंदिरों में से ही एक प्रसिद्ध मंदिर आंध्र प्रदेश का तिरुपति मंदिर है. यह मंदिर विश्व भर में काफी प्रसिद्ध है. कहा जाता है कि जो भी जोड़ा शादी करने के इच्छुक हैं, यदि वह यहां पर दर्शन के लिए आते है, तो उनका वैवाहिक जीवन खुशहाल तरीके से बीतता है. यदि आपका मन हो तो आप डाक द्वारा भी तिरुपति बालाजी का आशीर्वाद प्राप्त कर अपने वैवाहिक जीवन की शुरुआत कर सकते हैं.

Valentine Day 2024: गुरुवायूर मंदिर

केरल में स्थित गुरुवायूर मंदिर, दुनिया भर में प्रसिद्ध है. इस मंदिर में बालकृष्ण अवतार में भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना की जाती है. इस मंदिर में श्रद्धालुओं के साथ-साथ नवविवाहित जोड़े भी  भगवान का आशीर्वाद लेने पहुंचते हैं. मान्‍यता है कि जो भी जोड़ा इस मंदिर में विवाह करता है उसे लंबे और सुखी वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद प्राप्त होता है. हालांकि, नवविवाहितों को इस मंदिर में जाने की अनुमति नहीं है.

Valentine Day 2024: त्रियुगी नारायण मंदिर

ऐसे ही उत्तराखंड के त्रियुगी गांव में स्थित त्रियुगी नारायण मंदिर है. कहा जाता है कि ये वह स्थान है, जहां भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह हुआ था. ऐसे में यह मंदिर नवविवाहितों या शादी के बंधन में बंधने जा रहे लोगों के लिए बहुत ही पवित्र माना गया है. बहुत से लोग अपनी शादी में देवताओं को आमंत्रित करने के लिए भी इस मंदिर में आते हैं. ऐसे में आप भी इस मंदिर में दर्शन करके सौभाग्य प्राप्त कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े:-

Valentine Day 2024: आखिर 14 फरवरी को ही क्‍यों मनाया जाता है वैलेंटाइन डे, जानिए क्‍या है इसका इतिहास

Valentine Day 2024: वैलेंटाइन डे को बनाना है खास, पार्टनर को ऐसे दें सरप्राइज, रिश्‍ता होगा और भी बेहतर

Valentine Day 2024: वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को भेजें ये मैसेज, रिश्‍तों में आएगी मिठास

Valentine’s Day के मौके पर राशि अनुसार पहनें इन रंगों के कपडें, रिश्‍तों में आएगी मजबूती

Valentine Week 2024: अपने पार्टनर को फील कराना चाहते हैं स्‍पेशल, तोहफे में दें ये चीजें, रिश्‍ता होगा और भी मजबूत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *