Valentine’s Day के मौके पर राशि अनुसार पहनें इन रंगों के कपडें, रिश्‍तों में आएगी मजबूती

Valentine’s Day 2024: जनवरी महीने के खत्‍म होने में अब महज कुछ दिन ही शेष रह गए है. इसके बाद फरवरी महीने की शुरुआत हो जाएगी. फरवरी महीने का इंतजार प्रेमी जोड़ों को बेसब्री से रहता है. क्योंकि इस महीने 7 से 14 फरवरी तक वैलेंटाइन्स वीक मनाया जाता है. वैसे तो यह वीक 7 फरवरी से शुरू होता है लेकिन लोगों में इसका उत्‍साह पहले से ही नजर आने लगता है. इस वीक हर दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को अलग-अलग गिफ्ट देते हैं. वहीं, कुछ लोग इन दिनों में ही अपने प्‍यार का इजहार करते हैं.

कहा जाता है कि वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day 2024) का दिन रोम के एक संत के नाम पर तय किया गया है, जिनका नाम वैलेंटाइन था. दरअसल, संत वैलेंटाइन चाहते थे कि पूरी दुनिया में प्यार खूब फले फूले. वहीं, इस दिन को मनाने के लिए बाजारों में तैयारियां भी होने लगी हैं. ऐसे में अगर आप भी वैलेंटाइन वीक मनाने की सोच रहे हैं और चाहते हैं कि एक दूजे का साथ कभी न छूटे, तो आज हम आपको इसके लिए कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे, जिससे करके आप अपने रिश्‍ते को और भी मजबूत कर सकते है.

दरअसल आज हम आपको ज्योतिष के अनुसार आपके राशियों के हिसाब से कुछ ऐसे रंग के कपड़ों के बारे में बता रहे हैं, जिसे पहनकर लव पार्टनर से मिलेंगे तो आपके प्यार में सदैव खुशियां बरकरार रहेगी. आइए जानते हैं वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day 2024) के दिन किस राशि के जातकों को कौन से रंग के कपड़े पहनें चाहिए.

Valentine’s Day 2024: राशि अनुसार धारण करें वस्‍त्र

मेष-  मेष राशि का स्वामी मंगल ग्रह होता है ऐसे में इस राशि के जातकों का इस दिन (Valentine’s Day 2024) केसरिया रंग के कपड़े पहनना शुभ रहेगा.

वृष-  इस राशि के लोग हरे रंग के कपड़े पहने, हरा रंग मन में सकारात्मक विचार लाता है, इसके साथ ही प्यार का संचार करता है. इसलिए आपके लिए हरा रंग का कपड़ा पहनना शुभ होगा.

मिथुन- मिथुन राशि के जातको को पीला या केसरिया रंग अथवा गुलाबी रंग के कपड़ों पहनना चाहिए, इससे प्रेम बढ़ेगा और जीवन को प्यार के रंगों से भर देगा.

कर्क-  इस राशि के लोगों को लाल रंग के कपड़े पहनना चाहिए. लाल रंग इनके प्यार के रिश्ते को और भी मजबूत करेगा तथा सौभाग्य भी बढ़ेगा.

सिंह- सिंह राशि के जातकों को अपने रिस्‍तों में आपसी प्रेम को बढ़ाने के लिए इस दिन पीले रंग के कपड़े ही पहनने चाहिए. पीला रंग आपके लिए बेहद ही शुभ रहेंगा.

कन्या-  इस राशि के जातकों को वैलेंटाइन डे के दिन नीला रंग के कपड़ा पहनना चाहिए. इससे आपके रिश्तों में मजबूत आएगी और आपका प्रेम और भी प्रगाढ़ होगा.

तुला-  वैसे तो काले रंग के कपड़े पहनना अशुभ माना जाता है लेकिन वैलेंटाइन पर तुला राशि के जातकों का काला रंग के कपड़ा पहनना बेहद ही शुभ परिणाम लेकर आएगा.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातक इन दिन केसरिया या लाल रंग के कपड़ा पहन सकते है. इस रंग का कपड़ा पहनने से आपसी सद्भाव बढ़ेंगे और आपके बीच सामंजस्‍य बना रहेंगा.

धनु-  धनु राशि के जातकों को इस दिन लाल रंग या हरे रंग के शेड की ड्रेस पहननी चाहिए, इससे आपके बीच प्यार बढ़ेगा.

मकर- मकर राशि के जातकों को वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day 2024) के दिन क्रीम कलर के कपड़े पहनना शुभ होगा. इससे आपके मन में सकारात्‍मक्‍ता बनी रहेगी और आपसी प्रेम बढ़ेगा.  

कुंभ- इस राशि जातको को वैलेंटाइन डे के खास मौके पर बॉटल ग्रीन कलर के कपड़े पहनने चाहिए, इससे आपके लवलाइफ में खुशियां आएंगी.

मीन-  मीन राशि के लोगों को वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day 2024) के दिन सफेद रंग के कपड़े पहनना शुभ रहेगा. इससे प्यार के रिश्ते चल रही दूरियां कम होती हैं और रिश्तों में मजबूती आती है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *