Baba Siddique Resigns: कांग्रेस के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी ने दिया इस्तीफा, एनसीपी मे जाने की चर्चा  

Baba Siddique Resigns: महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, कांग्रेस के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी ने आज पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्‍होंने कहा कि जब युवा था तो कांग्रेस का दामन पकड़ा था और आज 48 साल बाद पार्टी छोड़ रहा हूं. सिद्दीकी ने कहा कि मेरा यह 48 साल का सफर काफी शानदार रहा.

Baba Siddique Resigns: पांच दशकों का सफर खत्म

सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में सिद्दीकी ने कहा कि मैं एक युवा किशोर के रूप में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुआ था और यह 48 वर्षों तक चलने वाली एक महत्वपूर्ण यात्रा रही है. आज मैं तत्काल प्रभाव से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं. उन्‍होंने कहा कि लगभग पांच दशकों तक पार्टी के सदस्‍य रहने के बाद मैं इस्‍तीफा दे रहे है.  

Baba Siddique Resigns: एनसीपी में जाने की चर्चा

कांग्रेस पार्टी के लिए सिद्दीकी का जाना बड़ा झटका माना जा रहा है, क्योंकि अभी हाल ही में मिलिंद देवड़ा ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. वहीं, सिद्दीकी के कांग्रेस छोड़ने के बाद एनसीपी में जाने की चर्चा है.

सिद्दीकी का फैसला चुनाव आयोग द्वारा अजीत पवार गुट को असली राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के रूप में मान्यता दिए जाने के कुछ दिनों बाद आया है. बता दें कि सिद्दीकी के बेटे वर्तमान में मुंबई के बांद्रा (पूर्व) से कांग्रेस विधायक हैं.

इसे भी पढ़े:-Farmers Protest: आज दिल्‍ली कूच करेंगे हजारों किसान, दिल्‍ली-नोएडा में भीषण जाम, 24 घंटे के लिए बार्डर सील

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *