Swachh Survekshan 2024: इंदौर ने लगातार 7वीं बार जीता अवॉर्ड, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दी बधाई  

Swachh Survekshan 2024: लगातार 7वीं बार स्वच्छ शहर का अवार्ड इंदौर ने अपने नाम कर लिया है. सूरत के साथ इंदौर स्वच्छ भारत सर्वेक्षण (Swachh Survekshan 2024) में पहले स्थान पर आया है. दरअसल, दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने विजेता शहरों के प्रतिनिधियों को यह अवार्ड सौंपा.

इंदौर के अवार्ड को महापौर पुष्यमित्र भार्गव और निगमायुक्त हर्षिकासिंह के साथ नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने ग्रहण किया. इस दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ, सांसद शंकर लालवानी, निगम आयुक्त हर्षिका सिंह और स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष अश्विनी शुक्ला भी मौजूद रहे.

Swachh Survekshan 2024: सीएम ने दी मध्यप्रदेश और इंदौर वासियों को बधाई

इस दौरान मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने “स्वच्छता सर्वेक्षण में सातवीं बार इंदौर के प्रथम आने पर मध्यप्रदेश और इंदौर वासियों को बधाई दी. उन्‍होंने कहा कि इंदौरवासियों ने पुनः यह सिद्ध कर दिया है कि स्वच्छता न सिर्फ उनकी आदत बन चुकी है, बल्कि अब उनकी सोच में भी स्वच्छता ही है.

पीएम मोदी के सपने को पूरा करने के लिए मध्यप्रदेश सदैव कटिबद्ध

सीएम मोहन यादव ने कहा कि स्वच्छता की इस सबसे बड़ी उपलब्धि पर मैं समस्त प्रदेशवासियों एवं स्वच्छता के कार्य में लगी पूरी टीम, स्थानीय जनप्रतिनिधियों को बधाई देता हूं. इसके साथ ही अपील करता हूं कि स्वच्छता के लिए आपका यह जुनून कभी कम न हो. उन्‍हानें कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो संकल्प लिया है, उसे पूरा करने के लिए मध्यप्रदेश सदैव कटिबद्ध है.

इसे भी पढ़े:-CES 2024: बिना केबल चार्ज होगा Smartphone, बदलेगा हैडसेट का कलर, आ गई Infinix की कमाल की टेक्‍नोलॉजी   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *