CES 2024: बिना केबल चार्ज होगा Smartphone, बदलेगा हैडसेट का कलर, आ गई Infinix की कमाल की टेक्‍नोलॉजी   

CES 2024: इन दिनों लास वेगास में कंज्यूमर्स इलेक्ट्रॉनिक शो चल रहा है, जिसका आज तीसरा दिन है. इस शो में कंपनियां अपने अलग प्रोडक्टस् को लॉन्च कर रही हैं. ऐसे में चीन की Transsion Holdings, के स्वामित्व वाली कंपनी Infinix ने भी अपनी तीन नई टेक्नोलॉजी को शोकेस किया है. कंपनी ने स्मार्टफोन के कलर चेंजिंग टेक्नोलॉजी ई-शिफ्ट, एयर चार्ज और इनफिक्स Extreme-Temp को पेश किया है.

CES 2024: E-Ink Prism टेक्नोलॉजी

इनफिनिक्स ने CES 2024 में E-Ink Prism टेक्नोलॉजी को पेश किया है. इस टेक्नोलॉजी के साथ ही कंपनी का दावा है कि फोन के बैक पैनल का कलर बदला जा सकता है. वहीं, इसके लिए डिवाइस पावर भी कंज्यूम नहीं करता. यूजर्स इस टेक्नोलॉजी के साथ अपने डिवाइस को भी पर्सनलाइज कर सकेंगे. साथ ही फोन के बैक पैनल पर टेक्नोलॉजी के साथ टाइम डिस्प्ले किया जा सकेगा. इतना ही नहीं, कई दूसरे फीचर्स का भी इस्‍तेमाल किया जा सकेगा.

CES 2024: Extreme-Temp बैटरी कॉन्सेप्ट

कंपनी ने इस शो में Extreme-Temp बैटरी कॉन्सेप्ट को शोकस किया है. Extreme-Temp बैटरी के साथ काफी ज्यादा हॉट एंड कोल्ड कंडीशन में डिवाइस को लेकर फ्रिजिंग की परेशानी नहीं आएगी. इस टेक्नोलॉजी के साथ डिवाइस की बैटरी-40 डिग्री सेल्यियस तक के टेम्प्रेचर पर भी बेहतर काम कर सकेगी.

CES 2024: Infinix Air Charge

इतना ही नहीं, इनफिनिक्स ने Air Charge को भी पेश किया है. इस प्रोडक्ट के साथ 20cm और 60 डिग्री के एंगल तक पर डिवाईइस को चार्ज किया जा सकेगा.

आपको बता दें कि एयरचार्ज मल्टी-कॉयल मैग्नेटिंग रेजोनेंस और एडॉप्टिव एल्गोरिद्म का इस्तेमाल करती है. इस टेक्नोलॉजी के साथ यूजर अपने डिवाइस को बिना केबल के ही चार्ज कर सकते हैं. इस तरीके में टेक्नोलॉजी 7.5 वाट की पावर डिलीवर करती है. इससे यूजर्स गेमिंग के दौरान वीडियो देखते हुए भी डेस्क के अंदर आसानी से फोन को चार्ज कर सकेंगे.

इसे भी पढ़े:- Rahul Dravid Birthday: सर्वाधिक गेंद खेलने से लेकर कैच तक, राहुल द्रविड़ के ऐसे कई रिकॉर्ड जिन्‍हें तोड़ना क्रिकेटरों के लिए मुश्किल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *