UP News: अयोध्‍या-अहमदाबाद के बीच शुरू हुई इंडिगो की फ्लाइट सर्विस, सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी

UP News: रामनगरी अयोध्या में भगवान श्रीराम के दर्शन-पूजन की चाह रखने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों को अहमदाबाद-अयोध्या के बीच सीधी हवाई सेवा का विकल्प मिल गया है. गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल आयोजित एक कार्यक्रम में अहमदाबाद-अयोध्या के लिए इंडिगो एयरलाइंस की सीधी हवाई सेवा का शुभारंभ किया.  

UP News: दिल्‍ली के बाद अहमदाबाद दूसरा कनेक्‍टेड स्‍थल

अयोध्या-अहमदाबाद के बीच नई हवाई सेवा के शुभारंभ पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सीएम योगी ने कहा कि इस उड़ान सेवा से भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या, हवाई सेवा द्वारा, सीधे अहमदाबाद से जुड़ गयी है. अयोध्या से दिल्ली के बाद अहमदाबाद दूसरा कनेक्टेड स्थल है. आने वाले 15 जनवरी से मुंबई के लिए उड़ान सेवा आरम्भ हो जाएगा, जिससे मुंबई तीसरा कनेक्टेड स्थल हो जाएगा. इसके अतिरिक्त, 16 जनवरी, 2024 से दिल्ली के लिए एक और उड़ान शुरू हो रही है.

सीएम योगी ने बेहतर हवाई सेवाओं को पर्यटन और व्यापार की गतिविधियों को इससे बड़ा प्रोत्साहित करने वाला बताया. उत्‍तर प्रदेश में हवाई सेवाओं की चर्चा करते हुए उन्‍होंने कहा कि वर्ष 2016-17 में प्रदेश में हवाई यात्रियों की संख्या 59.97 लाख थी, जो वित्तीय वर्ष 2022-23 में बढ़कर 96.02 लाख हो गयी. पिछले 03 वर्षों में प्रदेश में हवाई यात्रियों की संख्या में 29.46 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.  

UP News: हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई सेवा का लाभ उठाये…

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2016-17 में लखनऊ एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या 39. 68 लाख, वाराणसी में 19.16 लाख, गोरखपुर में 54 हजार तथा प्रयागराज में 45 हजार थी. जबकि वर्ष 2022-23 में लखनऊ एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या बढ़कर 52.20 लाख, वाराणसी में 25.21 लाख, गोरखपुर में 7.18 लाख तथा प्रयागराज में 5.71 लाख हो गयी. उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना है कि एक सामान्य नागरिक भी हवाई जहाज में यात्रा करे… हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई सेवा का लाभ उठाये, राज्य सरकार इस परिकल्पना को साकार करने के लिए प्रतिबद्धतापूर्ण कार्य कर रही है.

ये भी पढ़ें :- Drishti 10 Starliner: नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने लॉन्‍च किया ‘दृष्टि 10 स्टारलाइनर’ ड्रोन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *