Lok Sabha Election 2024: बिहार में भाजपा के स्टार प्रचारकों की लिस्‍ट जारी, इन दिग्‍गज नेताओं के नाम शामिल

BJP Bihar Lok Sabha Chunav : बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियों ने रफ़्तार पकड़ ली है. ऐसे में ही भाजपा ने चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही अब स्टार प्रचारकों की लिस्‍ट भी जारी कर दी है. इस सूची में कुल 40 स्टार प्रचारकों के नाम हैं, जिसमें पीएम मोदी के साथ अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी जैसे केंद्रीय मंत्री शामिल हैं.

इसके अलावा, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का भी नाम सूची में शामिल है. पार्टी ने इनके अलावा दो प्रदेश के मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव को भी बिहार स्टार प्रचारक सूची में शामिल किया है. 

BJP Bihar Lok Sabha Chunav : प्रत्याशियों का नाम भी स्टार प्रचारकों की लिस्‍ट में शामिल

स्टार प्रचारक लिस्‍ट में भाजपा ने अपने उम्मीदवारों को भी स्टार प्रचारक में शामिल किया गया है. इन नामों में बेगूसराय के उम्मीदवार गिरिराज सिंह, उजियारपुर उम्मीदवार नित्यानंद राय, बक्सर उम्मीदवार मिथिलेश तिवारी, पश्चिम चंपारण उम्मीदवार संजय जायसवाल आदि नाम शामिल हैं. हैरान वाली बात ये है कि भाजपा की लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में आसनसोल लोकसभा से उम्मीदवार बनाए गए भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह को स्टार प्रचारकों की लिस्‍ट में शामिल नहीं किया गया है. जबकि बक्सर से बेटिकट हुए सांसद अश्विनी चौबे को स्टार प्रचारक बनाया गया है. 

BJP Bihar Lok Sabha Chunav : स्टार प्रचारक में इनके नाम भी शामिल

इसके अलावा, सैयद शाहनवाज हुसैन, सुशील कुमार मोदी जैसे बिहार के वैसे भाजपा नेता भी शामिल हैं, जो कुछ दिन पहले तक किसी सदन के सदस्य थे, लेकिन अब वह वहां भी नहीं हैं या यूं कह लें कि अब वह कहीं नहीं हैं और कुछ भी नहीं हैं. इतना ही नहीं लोक सभा चुनाव में जिनका टिकट कट गया, उन्हें भी स्टार प्रचारकों की लिस्‍ट में शामिल किया गया है, जिसमें अश्विनी चौबे का नाम भी शामिल हैं.  इसे साथ ही बिहार के दोनों उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा तथा उनके अन्य मंत्रियों में मंगल पांडेय, नीरज बबलू, कृष्ण नंदन पासवान, रेणु देवी और जनक चमार को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है.

इसे भी पढ़े:-Suicide Bomb Attack: पाकिस्तान में चीनी काफिले पर आत्मघाती हमला, पांच चीनी इंजीनियरों की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *