Aaj Ka Rashifal: किसे मिलेगी सफलता और किसे रहना होगा सावधान, जानिए सभी राशियों के आज का हाल

27 March 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहोंनक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 27 मार्च को चैत्र माह के कृष्‍ण पक्ष की द्वितिया तिथि और बुधवार का दिन है. इस दिन चित्रा नक्षत्र और व्याघात योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

27 March 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है. आज आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को उच्च अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. लंबे समय से रुका हुआ कोई काम पूरा हो सकता है. व्यवसाय में अचानक कोई लाभ होने की संभावना है. कार्यक्षेत्र में व्यर्थ के वाद विवाद से बचें. यात्रा के दौरान सावधानी बरतें.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आज आपकी कोई मनोकामना पूरी हो सकती है. किसी अटके हुए काम के पूरा होने से आपके वर्चस्व में वृद्धि होगी. परिवार के लोगों के सहयोग से महत्वपूर्ण कार्य की बाधा दूर होगी. कार्य क्षेत्र में संघर्ष बढ़ सकता है. आपको गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है. पहले से सोचे समझे कार्यों में सफलता मिलेगी.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को काई शुभ सूचना मिल सकती है. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी मिलने से आपका मनोबल बढ़ेगा. राजनीति में गुप्त शत्रु हानि पहुंचा सकते हैं. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने से आपके मनोबल में वृद्धि होगी.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों को अपने निकटस्थ लोगों के साथ अधिक तालमेल बनाने की जरूरत है. किसी के बहकावे में आने से बचे. व्यवसाय से जुड़े लोगों को कोई लाभ हो सकता है. आपको अपने विरोधियों पर नजर बनाए रखनी होगी. सामाजिक मान प्रतिष्ठा के प्रति सतर्क रहें. लोभ लालच वाली स्थिति से बचें.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए उत्‍तम रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे. परिवार में अतिथियों के आवागमन से वातावरण खुशनुमा बनेगा. राजनीति में आपका वर्चस्व स्थापित होगा. कार्यक्षेत्र में और अधिक ध्यान देने की जरूरत है. अपने व्यवहार को सकारात्मक रखें. कोई रुका हुआ कार्यपूरा हो सकता है.

कन्‍या राशि

आज राजनीति में कोई विरोधी आपी ओर मित्रता का हाथ बढ़ा सकता है. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को अधिक परिश्रम करने से स्थिति सुधरेगी. निजी व्यवसाय कर रहे लोगों को अचानक कोई लाभ होने की संभावना है. समाज में आपके अच्छे कार्यों के लिए आपकी सराहना होगी. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी.

तुला राशि

आपकी कोई महत्वाकांक्षा पूरी हो सकती है. आज आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है. राजनीतिक में कार्यरत लोगों को कोई महत्वपूर्ण पद मिल सकता है. व्यापार में अकारण किसी से वाद विवाद हो सकता है. कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. जल्‍दबाजी में कोई निर्णय लेने से आपकी परेशानी बढ़ सकती है. विरोधियों के षड्यंत्र से सावधान रहें.

वृश्चिक राशि  

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपके कुछ नए सहयोगी बनेंगे. नौकरीपेशा लोगों के प्रमोशन होने की संभावना है. साथ ही आपको कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी मिल सकती है. अपने कार्य को पूर्ण निष्ठा पूर्वक करें. सामाजिक कार्यों के में रुचि बढ़ेगी. नौकरी तलाश रहे लोगों को कोई शुभ सूचना मिल सकती है.

धनु राशि

आज का दिन आपके मिलाजुला रहने वाला है. राजनीति में विरोधी पक्ष आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में अनावश्यक समस्या का सामना करना पड़ सकता है. संयम पूर्वक कार्य करें. क्रोध से बचें. नौकरी में प्रमोशन के साथ ही मनचाहे स्थान पर तैनाती मिल सकती है. आपको कोई पुराना कोर्ट कचहरी का विवाद सुलझ सकता है.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना मिल सकती है. नौकरीपेशा लोगों को अतिरिक्त परिश्रम करने से लाभ होगा. अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तालमेल बनाए रखें. किसी राजनीतिक अभियान की कमान आपको मिल सकती है, जिससे आपके वर्चस्व में वृद्धि होगी.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. व्यापार में कोई बाधा उत्पन्न हो सकती है. कोई नया व्यापार शुरू करने से पहले वरिष्ठजनों से परामर्श करें. कोर्ट कचहरी के मामले में सावधानी बरतें. जेल में बंद लोगों को बेल मिल सकती है. सामाजिक मान प्रतिष्ठा के प्रति सावधानी बरतें.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. राजनीति में आपके विरोधी परास्त होंगे. आपका वर्चस्व बढ़ेगा. आपके नेतृत्व का डंका बजेगा. राजनीतिक क्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे. कोई महत्वाकांक्षा पूरी हो सकती है. अध्ययन अध्यापन के क्षेत्र में जुड़े हुए व्यक्तियों को लाभ होने की संभावना रहेगी. कोर्ट कचहरी के मामले में आपको सफलता मिल सकती है.

इसे भी पढ़े:-Solar Eclipse 2024: 8 अप्रैल को लग रहा सूर्य ग्रहण, अंतरिक्ष में दिखेगा कुछ खास

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *