Bihar News : होली स्पेशल ट्रेन के एसी कोच में लगी आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

Bihar News : बिहार के भोजपुर में होली स्पेशल ट्रेन (01410) के एसी कोच (M-9) में अचानक आग लगी गई. गनीमत ये रही की ट्रेन की स्‍पीड काफी कम होने के चलते यात्रियों ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई. फिलहाल हादसे में किसी के हता‍हत होने की कोई खबर नहीं है. वहीं, रेलवे का दावा है कि जिस एसी कोच में आग लगी, उसमें यात्री नहीं थे. 

बताया जा रहा दानापुर से खुलकर आरा के रास्ते लोकमान्य तिलक (मुंबई) जा रही होली स्पेशल ट्रेन मंगलवार मध्य रात्रि को दानापुर-पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड के करीसाथ स्टेशन के पास पहुंची थी कि अचानक ट्रेन में आग लग गई. ट्रेन में आग की तेज लपटें देख यात्रियों में हड़कंप मच गया. 

Bihar News : जान बचाकर बाहर निकले यात्री

इस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस, ग्रामीण और रेलवे के कर्मचारी पहुंचे. वहीं, सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और स्‍थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया. वहीं रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की जांच में जुटे हुए है. गनीमत रही कि होली के चलते ट्रेन में कम भीड़ होने से जान माल की कोई हताहत नहीं हुई है.

Bihar News : 5 घंटे रेल परिचालन बाधित

वहीं, यात्रियों का कहना है कि एसी कोच से पहले हल्की धुआं दिखा जब तक हमलोग कुछ समझ पाते तब तक भीषण आग लग गई. हालांकि आग लगने के बाद एसी बोगी में जो भी यात्री थे, वो जान बचाकर निकल गए. वहीं इस घटना के बाद से रेलवे ने करीब एक दर्जन ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया है. हालांकि, जिस बोगी में आग लगी थी उसे ट्रेन से अलग कर ट्रेन को रवाना कर दिया गया है. फिलहाल अब रेल का परिचालन शुरू कर दिया गया है, लेकिन  इस घटना होने के बाद करीब 5 घंटे रेल परिचालन बाधित था.

इसे भी पढ़े:-Lok Sabha Election 2024: बिहार में भाजपा के स्टार प्रचारकों की लिस्‍ट जारी, इन दिग्‍गज नेताओं के नाम शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *