Delhi: हाईकोर्ट से CM केजरीवाल को बड़ा झटका, ED की रिमांड को चुनौती देने वाली याचिका पर टली सुनवाई

Delhi Excise Policy Case: कथित शराब घोटाले मामले में दिल्‍ली के सीएम अरबिंद केजरीवाल को हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. दरअसल, हाईकोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनकी गिरफ्तारी और दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में उन्हें ईडी की हिरासत में भेजने के ट्रायल कोर्ट के आदेश के खिलाफ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई टल गई है.

Delhi Excise Policy Case: ईडी का दावा

वहीं, गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली सीएम केजरीवाल की याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए ईडी ने हाईकोर्ट से और समय का मांग की है.  ईडी का दावा है कि केजरीवाल दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाला मामले में मुख्य साजिशकर्ता थे. मामले में ईडी की मनी लॉन्ड्रिंग जांच सीबीआई द्वारा 17 अगस्त, 2022 को 2021-22 के लिए दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति में कथित अनियमितताओं के संबंध में दर्ज एक मामले से शुरू हुई है.

Delhi Excise Policy Case: क्‍या है मामला

बता दें कि सीबीआई मामला 20 जुलाई, 2022 को उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा की गई शिकायत पर दर्ज किया गया था. यह आरोप लगाया गया है कि नीति के निर्माण के चरण में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य अज्ञात और अनाम निजी व्यक्तियों/संस्थाओं समेत आप नेताओं द्वारा एक आपराधिक साजिश रची गई थी.

इसे भी पढ़े:-Bihar News : होली स्पेशल ट्रेन के एसी कोच में लगी आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *