Bihar Floor Test: विधासभा की कार्यवाही शुरू, बहुमत साबित कर पाएंगे नीतीश कुमार!

Bihar Floor Test:  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  ने 28 जनवरी को एनडीए से साथ मिलकर सीएम पद की शपथ ली थी. वहीं, आज बिहार की नीतीश कुमार की सरकार विधानसभा में में फ्लोर टेस्ट से होकर गुजरेगी. वैसे तो नीतीश कुमार के साथ 128 और महागठबंधन के पास 114 विधायकों का समर्थन है, लेकिन फ्लोर टेस्‍ट में ही असली ताकत का पता चलेगा.

बता दें कि विधानसभा में सदन के कार्यवाही शुरू हो चुकी है. विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने सदन की कार्यवाही की शुरुआत की. लेकिन, जदयू विधायक डॉ संजीव और बीमा भारती भी अब तक विधानसभा नहीं पहुंचे हैं. ऐसे में उनके आने का इंतजार किया जा रहा है.

Bihar Floor Test: भाजपा का दावा…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कई जदयू विधायकों को लेकर विधानसभा पहुंचे. उन्होंने हाथ जोड़ कर सभी का अभिनंदन किया. इसके बाद डिप्‍टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा सहित सभी भाजपा विधायक भी विधानसभा पहुंचे. भाजपा विधायकों ने विक्ट्री का साइन दिखाया. असका मतलब उन्‍होंने दावा किया कि फ्लोर टेस्ट में एनडीए बहुमत साबित कर देगी. 

Bihar Floor Test: मात्र सात दिन रहे सीएम के पद पर

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार साल 2000 में सिर्फ 7 दिन के लिए मुख्यमंत्री रह सके थे. क्‍योंकि उस समय वो इसी तरह के बहुमत परीक्षण में वह हार गए थे. ऐसे में देखना ये है कि इस बार भी वैसी ही स्थिति बनती है या फिर कुछ अलग नजर आने वाला है.

इसे भी पढ़े:-

Haldwani Violence: पुलिस के कार्रवाई का खौफ, सैकड़ों घरों में लटका ताला

Farmers Movement: 16 फरवरी को भारत बंद का ऐलान, पंजाब बॉर्डर पर BSF व RAF की 50 कंपनियां तैनात

India-Qatar: भारत की बड़ी कुटनीतिक जीत,कतर में फांसी की सजा पाए आठ भारतीय नागरिक रिहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *