Haldwani Violence: पुलिस के कार्रवाई का खौफ, सैकड़ों घरों में लटका ताला

Haldwani Violence: हल्द्वानी में हिंसा के बाद पुलिस की कार्रवाई के डर से बनभूलपुरा के लोगों प्‍लायान जारी है. अब तक करीब 300 घरों में ताला लटक चुका है. सूत्रों के मुताबिक, हल्‍द्वानी से सभी लोग यूपी के लिए रवाना हो रहे है. वहीं, रविवार की सुबह वाहन न मिलने के चलते लोग पैदल ही लालकुआं पहुंच गए. वहां से वो ट्रेन से बरेली के लिए रवाना हुए.

वहीं, शनिवार को हल्द्वानी पुलिस ने पूछताछ के लिए बनभूलपुरा क्षेत्र से कई लोगों को हिरासत में लिया था. वहीं, आरोप है कि पुलिस ने इस दौरान हल्‍का बल का भी प्रयोग किया था. वहीं, कई दिनों तक कर्फ्यू रहने की आशंका और पुलिस से डरकर लोगों ने पलायन तेज कर दिया है.

Haldwani Violence: कई किमी तक की पैदल यात्रा

बताया जा रहा है कि रविवार की सुबह करीब पांच बजे से बरेली रोड पर कई परिवारों को समान लेकर पैदल जाते हुए देखा गया. सवारी वाहन न मिलने के कारण लोग 15 किमी पैदल चलकर लालकुआं पहुंचे. यहां से उन्‍होंने बरेली की ट्रेन पकड़कर यूपी के अलग-अलग शहरों को निकल गए.

Haldwani Violence: गिरफ्तार 25 उपद्रवियों पर केस दर्ज

उधर, पुलिस ने गिरफ्तार किए गए 25 उपद्रवियों के खिलाफ दंगा करने, डकैती करने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, जान से मारने समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. वहीं, एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि उपद्रवियों के खिलाफ तीन मुकदमें दर्ज किए गए थे. इन मुकदमों में से नामजद और 5000 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था.

Haldwani Violence: तलाश में जुटी पुलिस

उन्‍होंने कहा कि पुलिस ने सीसीटीवी और अन्य साक्ष्यों की मदद से एक नामजद और 11 अज्ञात लोगों को गिरफ्तार किया. इसके अलावा, पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है. इलाके में लगातार दबिशें दी जा रही हैं और जल्‍द ही इन्‍हें गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा.

इसे भी पढ़े:- India-Qatar: भारत की बड़ी कुटनीतिक जीत,कतर में फांसी की सजा पाए आठ भारतीय नागरिक रिहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *