Andhra Pradesh: नहर में गिरी बरातियों से भरी बस, सात की मौत, कई जख्मी

Andhra Pradesh Bus Accident: आंध्र प्रदेश में मंगलवार को एक बेहद ही दर्दनाक हादसा हो गया। जिसमें प्रकाशम जिले में दारसी के पास एक बस अचानक बेकाबू होकर नहर में जा गिरी। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है।

वहीं इस हादसे के मामले में पुलिस ने बताया कि बस पोडिली से काकीनाडा से जा रही थी। इस हादसे में बस में सवार पांच महिलाओं, एक पुरुष और छह साल की एक बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई जबकि घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है।

प्रकाशम जिले की पुलिस अधीक्षक (एसपी) मल्लिका गर्ग ने बताया कि एपीएसआरटीसी बस का चालक विपरीत दिशा से आ रही एक निजी बस से टकराने से बचने की कोशिश में वाहन पर से नियंत्रण खो बैठा, जिससे एपीएसआरटीसी बस नहर में जा गिरी। नहर में गिरने से पहले बस एक खंभे से भी टकराई। उन्होंने बताया कि हादसे में बच गए बस चालक ने कहा कि बस के स्टीयरिंग ने काम करना बंद कर दिया था और ब्रेक भी फेल हो गए थे।

पुलिस अधीक्षक के अनुसार, हादसे में बचे बस चालक, खलासी और अन्य यात्री खिड़कियों के शीशे तोड़कर वाहन से बाहर निकले। उन्होंने बताया कि हादसे में कम से कम 18 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें ओंगोल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी घायलों की हालत स्थिर बताई जा रही है। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, बस में फंसे लोगों को निकालने के लिए घटनास्थल पर एक क्रेन भेजी गई थी।

जानकारी के मुताबिक, पोडिली के एक परिवार ने एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए काकीनाडा जाने के वास्ते एपीएसआरटीसी की बस किराये पर ली थी। ये लोग सोमवार देर रात 12:35 पर बस में सवार हुए थे और लगभग 15 मिनट बाद जब वे दारसी के बाहरी इलाके में पहुंचे, तो दुर्घटना के शिकार हो गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *