Blasts In Manipur: मतदान से 2 दिन पहले मणिपुर में हिंसा, हाई अलर्ट पर सुरक्षा

Blasts In Manipur: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है, इसके दो दिन पहले ही मणिपुर में 3 धमाके हुए हैं. बता दें कि मंगलवार और बुधवार के बीच की रात को ये धामाके (Blasts In Manipur) हुए है, जिससे कांगपोकपी जिले में स्थित एक पुल को नुकसान पहुंचा है. गनीमत रही कि इस धमाके में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है लेकिन, यह नेशनल हाईवे-2 पर ट्रैफिक मूवमेंट प्रभावित हुआ है, जो इंफाल को नगालैंड में स्थित दीमापुर से जोड़ता है. मणिपुर में हुए इन धमाकों के बाद से ही सुरक्षा बल अलर्ट हो गए हैं और सुरक्षा व्यवस्था को और भी सख्त कर दी गई है. 

Blasts In Manipur: किसी संगठन ने नहीं ली जिम्‍मेदारी

वहीं, सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार यह घटना रात करीब 1.15 बजे जिले के सपोरमीना इलाके के पास हुई थी. हालांकि इन धमाकों की अभी तक किसी संगठन ने जिम्‍मेदारी नहीं ली है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. सुरक्षा बलों ने घटनास्थल समेत आस-पास के इलाकों में पड़ताल की है. इसके अलावा अन्य पुलों पर भी खोजबीन की जा रही है.

पहले चरण के दौरान भी हुई थी हिंसा

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दिन भी मणिपुर में हिंसा हुई थी. इस दौरान गोलीबारी होने के साथ ही कई ईवीएम नष्ट कर दी गई थीं. जिसके चलते राज्य के 11 पोलिंग स्टेशन पर 22 अप्रैल को फिर से वोटिंग कराया गया. उसके बाद से ही इंफाल वेस्ट और कांगपोकपी जिले की सीमा पर इस तरह की घटनाएं होती आ रही हैं.

इसे भी पढ़े:- J&K: रांगी के जंगलों में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 2 जवान हुए घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *