Holi 2024: होली में पी ली है ज्‍यादा भांग, इन घरेलू नुस्खों से उतारे नशा

Get Rid Of Bhangover: भांग के बिना होली का त्‍योहार मानों जैसे रंगों को काई मोल ही न हो. वहीं, आज कल भांग पीना भी एक ट्रेंड सा बन गया है. होली के दिन कुछ ऐसे भी लोग होते है, जो भंग के नशें में ऐसे खोए रहते हैं कि उन्‍हें कोई होश ही नहीं रहता है. वहीं, कुछ ऐसे में लोग होते है जो हंसी मजाक में ही लोगों को किसी चीज में भांग मिलाकर खिला या पीला देते है.

लेकिन यदि भांग का नशा ज्यादा चढ़ जाए, तो इससे कई परेशानियां भी आती हैं, जैसे- नर्वस सिस्टम पर कंट्रोल नहीं रहता है और किसी एक्टिविटी में भाग ले नहीं पाते हैं. कुछ होश नहीं रहता है कि कहां क्‍या हो रहा है. ऐसे में आप भांग का नशा (Get Rid Of Bhangover) उतारने के लिए कुछ कुछ घरेलू अपना सकते है, जो बेहद ही कारगर होते है. तो आइए जानते है उन नुस्खों के बारें में…

Get Rid Of Bhangover: भांग का नशा उतारने के कुछ घरेलू नुस्खें 

हरड़ या ग्रीन टी

यदि आपको भाग का नशा ज्‍यादा हो गया है तो आपको हरड़ का सेवन करना चाहिए. आपको बता दें कि हरड़ एक नेचुरल औषधि है, जो काफी हद तक भांग का असर कम करने में मदद करती है. इसके अलावा आप ग्रीन टी भी पी सकते हैं इससे भी आपको राहत (Get Rid Of Bhangover) मिलेगी.

नींबू पानी

भांग का नशा होने पर नींबू पानी पीने से कुछ राहत महसूस होता है. बता दें कि नींबू पानी पीने से थकान और चक्कर आना कम होता है.

शहद

वहीं, शहद का सेवन भी काफी कारगर है. बता दें कि शहद भांग के विषैले प्रभावों को कम करने में मदद करता है. ऐसे में भांग का नशा चढ़ने पर आपको पानी में शहद को मिलाकर पीने से फायदा होगा.

उबले आलू

भांग का नशा को कम करने में उबले हुए आलू भी आपकी मदद कर सकते है. नशा होने के दौरान आपको इन्हें पीसकर खाने से लाभ होगा.

गर्म पानी से नहाना

इसके अलावा, गर्म पानी में नहाना भी आपको राहत दे सकता है. गर्म पानी से शरीर से विषैले पदार्थों को बाहर निकालने में मदद मिलती है और नशा कम करने में कारगर साबित (Get Rid Of Bhangover) होता है.

अंजीर, पानी का सेवन

अंजीर शरीर को ठंडक प्रदान कर सकता है और भांग के प्रभाव को खत्म करता है.इसके साथ ही आपको नशे के दौरान अधिक से अधिक पानी पीना चाहिए. ऐसा करने से शरीर में विषैले पदार्थों को बाहर निकालने में मदद मिलती है.  

इसे भी पढ़े:- Holi 2024: लाल, पीला, हरा, गुलाबी…किस रंग से होली खेलना किस्‍मत में लगाएगा चार चांद, करि‍ए राशिनुसार रंगों का सलेक्‍शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *