Weather: दिल्ली-NCR में अचानक बदला मौसम का मिजाज, अगले दो-तीन घंटे में होगी बारिश

Weather: दिल्ली-एनसीआर में अचानक मौसम (Weather) का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है. सुबह के चमकती  धूप के बाद दोपहर से बादल छाए हुए हैं, साथ ही तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है. इतना ही नहीं, धूल भरी तेज हवा भी चलने लगी है. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो-तीन घंटे में बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक, बादल पश्चिम से दिल्ली में प्रवेश कर रहे हैं और अगले 2-3 घंटों के दौरान दिल्ली से होते हुए नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद और एनसीआर के आसपास के इलाकों की ओर बढ़ने की आशंका है. इसी बीच दिल्ली और एनसीआर में 30-40 किमी/घंटा की रफ्तार से चलने वाली तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने के आसार है.

Weather: कल रहा सीजन का सबसे अधिक तापमान

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, रविवार को अधिकतम तापमान 34.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,  जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. वहीं, न्यूनतम तापमान 16.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. जबकि शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 34.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक था.

मौसम विभाग के आकड़ों के मुताबिक यह इस सीजन में अब तक  का सबसे ज्यादा तापमान था. वहीं, न्यूनतम तापमान की बात करें तो शनिवार को दिल्‍ली एनसीआर में न्‍यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम है.

इसे भी पढ़े:- Holi 2024: महाकाल मंदिर में 51 क्विंटल फूलों से खेली गई होली, भक्‍त हुए भाव विभोर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *