Tamil Nadu: पीएम मोदी ने रंगनाथस्‍वामी मंदिर में की पूजा, गजराज ‘अंदल’ को गुड़ खिलाकर लिया आशीर्वाद

Tamil Nadu: राममंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 दिनों का विशेष अनुष्‍ठान कर रहे हैं. इन दिनों वह देशभर के विभिन्‍न मंदिरों का दौरा कर रहे हैं. इस क्रम में आज यानी शनिवार को वह तमिलनाडु (Tamil Nadu) पहुंचे. यहां प्रधानमंत्री ने श्रीरंगम में प्रसिद्ध श्री रंगनाथस्‍वामी मंदिर में पूजा अर्चना की. भगवान नारायण की पूजा के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण मंदिरों में से एक है. मंदिर परिसर में प्रधानमंत्री ने ‘अंदल’ नाम के गजराज को गुड़ खिलाया और आशीर्वाद भी लिया.  

Tamil Nadu: पारंपरिक पोशाक में दिखे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने श्रीरंगनाथस्‍वामी मंदिर में पूजा की और कंबा रामायण के दोहे भी सुने. इस दौरान पीएम मोदी पारंपरिक पोशाक में नजर आए. मंदिर में आगमन के दौरान जन-समुदाय  ने पीएम मोदी का स्वागत किया. उन्‍होंने अपने वाहन से हाथ हिलाकर भीड़ का अभिनंनद किया. मंदिर के पंडितों ने सड़कों पर संस्कृत में लिखे स्वागत नारों के साथ उनका स्वागत किया. 

Tamil Nadu: मंदिर के मुख्य पुजारी ने जताई खुशी

प्रधानमंत्री मोदी के आगमन पर मंदिर के मुख्य पुजारी सुंदर भट्टर ने खुशी जताई. उन्होंने कहा कि श्रीरंगम में पीएम मोदी के आने से सभी श्रद्धालु बहुत खुश हुए. भगवान रंगनाथस्वामी भी प्रधानमंत्री के आने से खुश हैं. हमारे प्रधानमंत्री सभी के कल्याण की परवाह करते हैं और रंगनाथस्‍वामी भी सभी के कल्याण की परवाह करते हैं. इसलिए पीएम मोदी का आगमन श्रीरंगम के लिए एक धन्य अवसर है. इससे पहले किसी भी प्रधानमंत्री ने श्रीरंगम में कदम नहीं रखा था. पहली बार कोई प्रधानमंत्री इस मंदिर में आए हैं. यहां उनके आने पर हमें गर्व है.

ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *