इलेक्ट्रिक कार पर SBI दे रहा सस्‍ता लोन…

नई दिल्‍ली। आजकल पेट्रोल और डीजल की कीमत आसमान छू रही है जिस कारण आम लोगों की इलेक्ट्रिक वाहनों में दिलचस्पी बढ़ी है। भारत सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दे रही है। सरकार का लक्ष्‍य साल 2030 तक 100 प्रतिशत इलेक्ट्रिक वाहन राष्ट्र बनना है। इस लक्ष्‍य को पूर्ण करने के लिए केंद्र सरकार कई योजनाएं चला रही है। राज्य सरकारें भी अपनी ईवी नीति के तहत छूट दे रही हैं। सरकार के अलावा बैंक भी ग्राहकों को इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए प्रेरित कर रहें हैं और आकर्षक दरों पर लोन की पेशकश कर रहे हैं।

यदि आप भी एक इलेक्ट्रिक कार खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो भारतीय स्टेट बैंक आसान और सस्ता लोन ऑफर कर रहा है। SBI  इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए स्पेशल ग्रीन कार लोन ऑफर कर रहा है। इसमें ग्राहकों को पेट्रोल-डीजल कारों की तुलना में कम ब्याज दरें देनी होगीं।

90 फीसदी तक फाइनेंसिंग:-
SBI  की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार,  इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए SBI Green car Loan की दरें अन्य कारों की तुलना में कम होगी। यानी ग्रीन कार लोन पर 0.20 फीसदी कम ब्याज देना होगा। ग्राहकों को लोन कम से कम 3 साल और ज्यादा से ज्यादा 8 साल के भीतर चुकाना होगा। सामान्य कारों के लिए SBI लोन को 7 साल के भीतर चुकाना होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *