Weather Update:दिल्ली-NCR में रुक-रुककर हो रही बारिश, मौसम विभाग का येलो अलर्ट जारी

Weather Update Today: दिल्ली-एनसीआर में कल दोपहर से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला अभी जारी है. बारिश का दौर कभी थम रहा है तो फिर से बूंदाबांदी कहीं झमाझम शुरू हो जाती है. हालांकि मौसम विभाग ने कल ही गुरूवार यानी आज के लिए बारिश का यलो अलर्ट जारी किया था. बारिश के बीच बिजली चमक और बादलों की गड़गड़ाहट भी सुनाई दे रही है. एक बार फिर से मौसम ने ठिठुरन पैदा कर दी है, लेकिन बारिश के बाद कोहरा गायब हो गया है. 

मौसम विभाग के अनुसार आज बादल छाए रह सकते हैं. वहीं, अधिकतम तापमान 19 तथा न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में 6 फरवरी तक सुबह के समय कोहरा छाया रहेगा.

Weather Update: मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली और आसपास के कई इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की है. आईएमडी का कहना है कि अगले दो घंटों के दौरान दिल्ली (नरेला, अलीपुर, विवेक विहार, जाफरपुर, नजफगढ़, पालम, सफदरजंग, लोधी रोड, महरौली), एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद) के कई स्थानों और आसपास के इलाकों में मध्यम तीव्रता और गरज के साथ बारिश हो सकती है. 

इसके अलावा यूपी में इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, हरियाणआ में राजौंद, सफीदों, बरवाला, जिंद, पानीपत, गोहाना, गन्नौर, महम, सोनीपत, रोहतक, खरखौदा, भिवानी, झज्जर, नूंह के साथ ही वेस्ट यूपी के बड़ौत, मेरठ, खेकड़ा, मोदीनगर, अमरोहा, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, हापुड, गुलौटी, सियाना, संभल, बिलारी, चंदौसी, बुलन्दशहर, जहांगीराबाद, बहजोई और मुरादाबाद, रामपुर, इगलास, राया, हाथरस तथा और मथुरा के आसपास के इलाकों में भी हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने के आसार है.

Weather Update: समान्‍य से नीचे लुढ़का तापमान

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-नरेला में 0830 (31 जनवरी) से 0530 बजे (1 फरवरी) तक सबसे अधिक बारिश (25 मिमी) दर्ज की गई. वहीं, मौसम में आए बदलाव के चलते बुधवार को राजधानी में हुई बारिश से अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री नीचे लुढ़क गया. हालांकि सुबह के समय घना कोहरा व दिनभर बादल छाए रहे. जबकि दोपहर 12 बजे के बाद चली तेज हवा ने ठिठुरन बढ़ा दी.

इसे भी पढ़े:-Budget 2024: बजट पेश करने वाली दूसरी महिला बनीं सीतारमण, लगातार छठा बजट पेश कर बनाएंगी रिकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *