Rishi Sunak: अक्षरधाम मंदिर पहुंचे ब्रि‍टेन के पीएम ऋषि सुनक, पत्नी संग किए स्वामी नारायण के दर्शन

New Delhi: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक रविवार सुबह पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ दिल्‍ली स्थित अक्षरधाम मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने पूरे रीति-रिवाज के साथ भगवान स्वामी नारायण के दर्शन पूजन किए। पीएम सुनक बारिश के बीच ही पत्नी के साथ मंदिर पहुंचे थे। जी20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए भारत पहुंचने पर ऋषि सुनक ने कहा था कि उन्हें हिंदू होने पर गर्व है।

उधर, UK के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक द्वारा अक्षरधाम मंदिर में पूजा करने पर मंदिर निदेशक ज्योतिंद्र दवे ने कहा कि उनकी पूजा बहुत (देर तक) रही और जो उनके साथ रहे वे कह रहे थे कि हमारे पास समय कम हैं लेकिन हम उनको कैसे रोक सकते थे? उन्होंने श्रद्धा के साथ पूजा की।

उन्होंने कहा कि हमने उनको अक्षरधाम मंदिर दिखाया और उनको एक मॉडल भी दिया जिससे उनको मंदिर की याद रहे। उनके साथ उनकी पत्नी भी थीं जिनको हमने उपहार भी दिए। वे एक दम श्रद्धावान इंसान हैं।

प्रधानमंत्री ऋषि सुनक द्वारा कहे गए ‘आई एम ए प्राउड हिंदू (मुझे हिंदू होने पर गर्व है)’ के सवाल पर अक्षरधाम मंदिर के निदेशक ज्योतिंद्र दवे ने कहा कि यह एकदम सच बात है। हमने जो आज देखा वह एक दम पूर्ण रूप से सच बात है। उनकी आंखों, क्रियाओं में जो प्रेम, भक्ति थी वह सच में एक भक्त की थी। एक राजकीय नेता की नहीं थी। एक प्रधानमंत्री की नहीं थी।

राम कथा में भी गए थे ऋषि सुनक
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक हाल ही में इंग्लैंड में आयोजित मोरारी बापू की कथा में पहुंचे थे। यहां उन्होंने रामायण जी की आरती की थी। कथा को संबोधित करने की शुरुआत ब्रिटिश पीएम ने जय श्री राम के जयकारे के साथ की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि हिंदू धर्म उनके जीवन के हर पहलू में उनका मार्गदर्शन करता है और उन्हें ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के रूप में सर्वश्रेष्ठ करने का साहस देता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *